हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोविड-19: शिमला आईजीएमसी में सावधानियां रखकर कर रहा स्टाफ काम

आईजीएमसी प्रबंधन ने अपने पूरे स्टाफ को पीपीई किट समेत कोरोना महामारी के दौरान अस्पाल में काम करने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया है, जिसके तहत स्वास्थ्य कर्मी काम कर रहे हैं.

By

Published : Jun 8, 2020, 2:05 PM IST

Published : Jun 8, 2020, 2:05 PM IST

Staff working in IGMC keeping PPE kit and other precautions
आईजीएमसी, शिमला

शिमला :आईजीएमसी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज करने के लिए डॉक्टरों समेत नर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण देकर पीपीई किट दी गई. स्टाफ बिना किसी संकोच के पॉजिटिव मरीजों के पास जाकर इलाज कर सके इससे लिए विशेष सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

वीडियो

कोविड टीम में डॉक्टर नर्स ,सफाई कर्मी, सुरक्षा कर्मी तैनात रहते हैं. सभी को पीपीई किट उपलब्ध कराए गए हैं. बता दें कि अस्पताल में दिनभर में बड़ी संख्या में मरीज इलाज के लिए आते हैं, जिनमें कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए अलग व्यवस्था की गई है.

इस संबंध में आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने बताया कि कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है. पूरे स्टाफ को पीपीई किट समेत सारी सावधानियां बरतने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है. बता दें कि रविवार को संजौली में मरीज का एक मामला आया था. शिमला में अभी कोरोना के 13 मामले सामने आए हैं, जिसमे 4 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. प्रदेश भर में कोरोना के कुल 413 नए मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, अब तक पांच लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें :निजी बसों के पहियों पर लगा 'घाटे' का ब्रेक, किसकी बढ़ेगी परेशानी?

ABOUT THE AUTHOR

...view details