हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर, इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में फिर से प्रशिक्षण शुरू

By

Published : Oct 1, 2020, 3:51 PM IST

Updated : Oct 1, 2020, 4:01 PM IST

इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में खेल मंत्रालय के आदेशानुसार खेल गतिविधियां शुरू की जा रही हैं. गुरुवार से इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला को खोल दिया गया है. इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में एडमिशन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर रखी गई है. खेल मंत्रालय के आदेशानुसार खेल गतिविधियां शुरू की जा रही हैं.

sports complex shimla
sports complex shimla

शिमला: राजधानी शिमला के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. गुरुवार से इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला को खोल दिया गया है. कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला को भी बंद किया गया था. इस दौरान जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर के जो खिलाड़ी यहां पर कोचिंग लेने आ रहे थे, उन्हें विभाग के कोच ऑनलाइन कोचिंग दे रहे थे, लेकिन अब खिलाड़ी खेल परिसर में आकर प्रशिक्षण ले सकेंगे. खेल विभाग ने इसके लिए एसओपी तैयार कर दी है. इसके तहत खेल परिसर में कोचिंग के लिए आने से पहले खिलाड़ियों को स्वजनों का अनुमति पत्र लाना आवश्यक होगा.

युवा सेवा एवं खेल विभाग के जिला खेल अधिकारी अनुराग वर्मा ने कहा कि सरकार के दिशा निर्देश हमें प्राप्त हो चुके हैं. शिमला की तरह बाकी सभी जगह खेल परिसर खोल दिए गए हैं. इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में एडमिशन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर रखी गई है. खेल मंत्रालय के आदेशानुसार खेल गतिविधियां शुरू की जा रही हैं.

वीडियो.

वहीं, एसओपी को लेकर जिला अधिकारी ने कहा कि एसओपी में स्पष्ट किया गया है कि 18 साल से कम आयु के खिलाड़ियों को अपने माता-पिता से सहमति पत्र लाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. अलग-अलग खेल के लिए कोच प्रशिक्षण देंगे. एसओपी में जो दूरी निश्चित की गई है, उसका पूरा ध्यान रखा जाएगा ताकि संक्रमण का खतरा न रहे. बिना मास्क खेल परिसर में प्रवेश वर्जित रहेगा. प्रवेश से पहले सेनिटाइजेशन की व्यवस्था भी की गई है. रोजाना खेल परिसर को सेनिटाइज किया जाएगा.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सब कुछ बंद हो गया था, तो खेल परिसर की सभी गतिविधियां रोक दी थीं. इस दौरान खिलाड़ियों को आनलाइन प्रशिक्षण दिया गया. कोच के लिए रिफ्रेशर कोर्स ऑनलाइन करवाया गया, जो छात्र खेल परिसर में कोचिंग के लिए आते हैं, उन्हें ऑनलाइन कोचिंग टिप्स दिए गए.

पढ़ें:दुनिया की सबसे लंबी हाईवे टनल उद्घाटन को तैयार, जानें वो खूबियां जो इसे बनाती हैं खास

Last Updated : Oct 1, 2020, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details