हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजधानी में युवाओं ने फादर्स-डे पर अपने पिता से लिया नशा ना करने का वादा, बोले-पापा छोड़ दो ये बुरी लत

By

Published : Jun 16, 2019, 4:47 PM IST

राजधानी शिमला में युवाओं ने इस फादर्स डे को कुछ अलग ही अंदाज में मनाया है और अपने पापा से वादा लिया है कि वो इस खास दिन पर नशे की बुरी लत में ना पड़ने की कसम खाएं. युवाओं ने इस दिन पर अपने पिता से खुद भी नशा ना करने और अपने दोस्तों को भी इस बुरी लत से निकलने की कसम ली है.

डिजाइन फोटो

शिमला: विश्वभर में फादर्स-डे मनाया जा रहा है. कोई अपने पापा को तोहफे दे कर तो कोई सोशल मीडिया के जरिए अपने पिता को इस दिन की बधाई दे कर इसे खास बना रहा है. राजधानी शिमला में युवाओं ने इस फादर्स डे को कुछ अलग ही अंदाज में मनाया है और अपने पापा से वादा लिया है कि वो इस खास दिन पर नशे की बुरी लत में ना पड़ने की कसम खाएं. युवाओं ने इस दिन पर अपने पिता से खुद भी नशा ना करने और अपने दोस्तों को भी इस बुरी लत से निकलने की कसम ली है.

युवाओं का कहना है कि नशा आज एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है. घरों में ही बच्चें जब अपने फ़ादर को किसी भी तरह का नशा करते हुए देखते है तो वह भी उस नशे की तरफ खींचे चले जाते है. बच्चों को यही लगता है कि जिस चीज को उनके पिता कर रहे है वो गलत नहीं है और यही वजह भी है कि आज की युवा पीढ़ी नशे की लत में बर्बाद हो रही है. युवाओं में कहा कि नशा ही आज परिवारों में लड़ाई की बड़ी वजह है.

राजधानी में युवाओं ने फादर्स-डे पर अपने पिता से लिया नशा ना करने का वादा

इस लड़ाई का असर ना केवल माता पिता पर बल्कि बच्चों पर सबसे ज्यादा जो रहा है. परिवार अलग हो रहे है और बच्चों पर इसका गलत असर पड़ रहा है तो ऐसे में इस फादर्स डे पर वह सब अपने फादर को कोई तोहफा ना दें कर उनसे एक ही वादा और एक ही कसम जो उन्हें देना चाहते हैं वो यही है की उनके फादर और किसी के भी फादर्स नशा ना करें और अगर करते है तो उस बुरी लत को छोड़ दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details