हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सामाजिक संस्था ने बढ़ाए मदद के हाथ, शोघी नाके पर कोरोना योद्धाओं का बढ़ाया हौसला

By

Published : May 10, 2020, 7:46 PM IST

शिमला में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिंग के लिए जिला के प्रवेश द्वार शोघी पर नाका लगाया गया है. इस नाके पर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी तैनात हैं, जो हर आने-जाने वाले की जांच व पूरी चेकिंग कर रहे है. इसके साथ ही वाहनों को सेनिटाइज भी किया जा रहा है.

corona warriors
इनर व्हील मिड टाउन क्लब की ओर से कोरोना वीरों को जरूरत का सामान वितरीत किया गया.

शिमला:कोविड-19 संकट के बीच राजधानी शिमला में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की चेकिंग के लिए जिला के प्रवेश द्वार शोघी पर नाका लगाया गया है. इस नाके पर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी तैनात हैं, जो हर आने-जाने वाले की जांच व पूरी चेकिंग कर रहे है. इसके साथ ही वाहनों को सेनिटाइज भी किया जा रहा है.

कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रविवार को इनर व्हील क्लब मिड टाउन शिमला की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पुलिसकर्मियों व अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को पीपीई किट, सेनिटाइजर, नॉर्मल मास्क और एन-95 मास्क वितरित किए. इनर व्हील क्लब शिमला मिड टाउन की टीम ने शोघी बैरियर पर पहुंचकर कोरोना योद्धाओं को हौसला बढ़ाया.

क्लब का उद्देश्य वैश्विक महामारी में कोरोना योद्धाओं को सुरक्षित करना है, जिससे वह आम लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकें. क्लब की अध्यक्ष रजनी सलवान ने बताया कि क्लब की ओर से शोघी नाके पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिसकर्मियों और अन्य कमर्चारियों को 20 पीपीई किट, 100 सैनिटाइजर, 500 नॉर्मल मास्क और एन-95 मास्क दिए गए.

उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी का संकट किसी से भी छुपा नहीं है. ऐसे में यह बहुत आवश्यक है कि फील्ड में काम कर रहे कोरोना योद्धाओं को सबसे पहले सुरक्षित किया जाए और इस कारण क्लब की ओर से कोरोना योद्धाओं को यह सब सुरक्षा की चीजें दी गई.

वीडियो
कोरोना वीरों ने क्लब का किया धन्यवाद

अध्यक्ष ने कहा कि इससे पहले भी क्लब की ओर से लेबर क्लास और सब्जी वालों को घर पर मास्क बनाकर वितरित किए गए हैं. वहीं, जरूरतमंदों को राशन भी वितरित किया गया है. कोई जरूरतमंद राशन या किसी अन्य चीज की आवश्यकता के लिए क्लब से संपर्क कर सकते हैं और क्लब उनकी सहायता करेगा. वहीं, पीपीएफ किट, सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिसकर्मियों और अन्य कर्मियों ने भी धन्यावद किया.

कोरोना वारियर्स की सुरक्षा अहम

बता दें कि शोघी नाके पर रोजाना हजारों की संख्या में गाड़ियां आती हैं, जिनमें सवार लोगों की स्वास्थ्य जांच के साथ पूछताछ भी की जा रही है. इससे कोई भी व्यक्ति बिना पास के या चोरी-छिपे प्रदेश में प्रवेश न कर सके. इसके साथ ही सामान की गाड़ियां को भी सेनिटाइज किया जा रहा है. ऐसे में आवश्यक है कि कोरोना वॉरियर्स को सुरक्षित करने के लिए उन्हें पूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए, जिसमें पीपीई किट, सेनिटाइजर और एन-95 मास्क मुख्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details