हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 29, 2020, 10:01 AM IST

ETV Bharat / state

पहाड़ों की रानी ने ओढ़ी सफेद चादर, राजधानी से कटा ऊपरी शिमला

पहाड़ों की रानी ने एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. शिमला शहर में करीब चार इंच तक बर्फबारी दर्ज की गई है. भारी हिमपात के कारण ऊपरी शिमला की सड़के पूरी तरह अवरुद्ध हो चुकी है.

snowfall in shimla
पहाड़ों की रानी ने ओढ़ी सफेद चादर

शिमला: राजधानी शिमला सहित प्रदेश भर में इस बार पड़ी भीषण ठंड ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है. पहाड़ों की रानी शिमला ने एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. मंगलवार देर रात हुई बर्फबारी के बाद बुधवार सुबह पूरा शहर बर्फ में लिपटा हुआ नजर आया.

बता दें कि शिमला शहर में करीब चार इंच तक बर्फबारी हुई है. जिससे लक्कड़ बाजार, संजोली, ढली में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है. जिस कारण इन इलाकों में सुबह सुबह दूध ब्रेड और अन्य खाद्य वस्तुएं नहीं पहुंच पाई है. भारी बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला राजधानी से कट चुका है. वहीं, लोकनिर्माण विभाग और नगर निगम शहर की सड़कों से बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट

शिमला के ऊपरी इलाको में जम कर बर्फबारी हुई है. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सड़कें अवरुद्ध हैं और कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गई है. ऊपरी शिमला के लिए सुबह कोई भी बस नहीं जा पाई हैं, लेकिन दोपहर तक वाहनों की आवाजाही शुरू होने की संभावना जताई जा रही है.

मंगलवार देर रात हुई बर्फबारी के बाद मौसम साफ हो गया है, लेकिन बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरवाट आई है, जिससे लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं. मौसम विभाग ने 30 जनवरी से मौसम साफ रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान बर्फबारी हुई है. जिससे तापमान में कमी आई है. वहीं गुरुवार से प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: सीएम जयराम ठाकुर ने मतदाताओं से की भाजपा को जीताने की अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details