हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर कॉलेज में तनावपूर्ण माहौल खत्म, पुलिस प्रोटेक्शन में क्लासिस अटेंड करते नजर आए छात्र

कॉलेज में बने तनावपूर्ण माहौल के बाद शुक्रवार को माहौल शांतिपूर्ण चार बजे तक चली सभी कक्षाएं क्लासिस के बाद कॉलेज में पुलिस बल तैनात करने की मांग

By

Published : Mar 29, 2019, 5:51 PM IST

Updated : Mar 29, 2019, 6:19 PM IST

रामपुर कॉलेज में तनावपूर्ण माहौल खत्म

रामपुर: बीते दिनों से कॉलेज में बने तनावपूर्ण माहौल के बाद शुक्रवार को माहौल शांतिपूर्ण रहा. महाविद्यालय में शांतिपूर्ण ढंग से सभी कक्षाएं चली. दो-तीन दिनों से लगातार प्रदर्शन और नारेबाजियों के बीच रामपुर कॉलेज के छात्रों में डर का माहौल बना हुआ था.

कॉलेज में बने तनावपूर्ण माहौल के बाद शुक्रवार को माहौल शांतिपूर्ण

महाविद्यालय में लगभग 5 हजार के करीब छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रही हैं. ऐसे में कहीं न कहीं उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. लगातार हो रहे प्रदर्शनों के चलते महाविद्यालय में पढ़ने वालों छात्र और अभिभावक परेशान थे.

महाविद्यालय में पढ़ रहे छात्रों के अभिभावकों का कहना है कि महाविद्यालय में अलग-अलग संगठनों से जुड़े छात्र अपने-अपने संगठन को बहेतरीन दिखाने के लिए कार्यक्रम और प्रदर्शन करते रहते हैं. इसके चलते महाविद्यालय का माहौल खराब होता है और अन्य संगठन भी उन्हें देखकर अपनी रणनीति तैयार करने लग जाते हैं. ऐसे में कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी दिक्कतें झेलनी पड़ती है. अभिभावकों की शिकायत है कि राजनीतिज्ञ महाविद्यालय के छात्रों को राजनीति करने के लिए प्रेरित करते हैं. अभिभावकों ने कॉलेज प्रशासन से गुहार लगाई है कि छात्रों को महाविद्यालय में किसी भी प्रकार की राजनीति करने की मनाही की जाए, ताकि कॉलेज का माहौल शांतीपूर्ण रह सके.

रामपुर कॉलेज में तनावपूर्ण माहौल खत्म

जानकारी देते हुए अतीरिक्त प्राचार्य महाविद्यालय केसी कश्यप ने कहा कि छात्रों की मांगों के अनुसार कॉलेज में चल रहे तनावपूर्ण माहौल को खत्म कर दिया गया है. अब महौल शांतीपूर्ण है और सभी कक्षाएं लग रही है. प्रशासन से चार बजे के बाद भी कॉलेज में पुलिस बल तैनात करने की मांग की गई है, ताकि कक्षाएं समाप्त होने के बाद कॉलेज कैंपस में किसी तरह का विवाद न हो.

Last Updated : Mar 29, 2019, 6:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details