हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला: ऑक्सीजन गैस सिलेंडर्स घर पर जमा कर रहे लोग! दिल्ली नहीं भेजी जा सकी सप्लाई

हिमाचल से दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिल पाई है. दिल्ली को रोजाना एक हजार सिलेंडर्स भरकर देने हैं. पहले दिन दिल्ली के लिए 100 सिलेंडर्स भेजे जाने थे, लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार की तरफ से किसी भी अधिकारी ने यहां संपर्क नहीं किया है.

By

Published : Apr 28, 2021, 10:38 AM IST

cylinder
फोटो.

शिमला: अरविंद केजरीवाल की चिट्ठी के बाद हिमाचल सरकार ने दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए हामी भरी थी, लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार की तरफ से हिमाचल सरकार या ऑक्सीजन प्लान के किसी भी अधिकारी को शेड्यूल नहीं भेजा गया है.

प्रदेश सरकार के एक उच्च अधिकारी ने कहा कि दिल्ली सरकार को पहले ही बता दिया गया है कि उन्हें ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर्स साथ लाने होंगे. खाली सिलेंडर्स का इंतजाम होने के बाद ही ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी.

निजी प्लांट करेंगे सप्लाई

दिल्ली सरकार को सिरमौर जिले कालाअंब और पांवटा में चल रहे निजी प्लांट ऑक्सीजन की सप्लाई करेंगे. दिल्ली को रोजाना एक हजार सिलेंडर्स भरकर देने हैं. पहले दिन दिल्ली के लिए 100 सिलेंडर्स भेजे जाने थे, लेकिन अभी तक दिल्ली सरकार की तरफ से किसी भी अधिकारी ने यहां संपर्क नहीं किया है. कुल मिलाकर अभी तक हिमाचल से दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिल पाई है.

हिमाचल में नहीं ऑक्सीजन की कमी

दरअसल हिमाचल प्रदेश में भी ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर्स की कमी आने वाले समय में परेशानी का कारण बन सकती है. हिमाचल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है, लेकिन प्लांट से अस्पताल या दूसरे राज्य को ऑक्सीजन गैस की सप्लाई करने में सिलेंडर्स की वजह से परेशानी हो सकती है. इसी के चलते हिमाचल सरकार ने केंद्र से 3 हजार सिलेंडर भी मांगें हैं. बताया जा रहा है कि लोग ऑक्सीजन के सिलेंडर्स लेकर जा रहे हैं और आपात स्थिति के लिए उनका भंडारण घरों में कर रहे हैं, यही कारण है कि काला अंब और नाहन में चल रहे निजी प्लांट के पास खाली सिलेंडर्स नहीं आ रहे हैं. सिलेंडर्स की कमी के चलते रिफिलिंग में पेरशानी आ रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना का कहर जारी, मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार के पार...24 लोगों ने गंवाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details