हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर में बुधवार से 9 से 6 बजे तक खुलेंगी दुकानें, व्यापारियों ने ली राहत की सांस

रामपुर बाजार के व्यापारी पिछले कुछ दिनों से दुकानों को सुबह 9 बजे से खोलने की मांग कर रहे थे. मंगलवार को एडीएम का ऑडर आने के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है. वहीं, इससे पहले रामपुर बाजार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुल रहा था.

By

Published : Jun 16, 2020, 11:00 PM IST

Shops in Rampur
रामपुर बाजार

रामपुर: रामपुर बाजार के व्यापारी पिछले कुछ दिनों से दुकानों को सुबह 9 बजे से खोलने की मांग कर रहे थे. मंगलवार को एडीएम का ऑडर आने के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है. वहीं, इससे पहले रामपुर बाजार सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुल रहा था.

रामपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष हरीश गुप्ता ने बताया कि आज ही उन्हे प्रशासन का ऑडर प्राप्त हुआ है, जिसमें रामपुर व्यापारियों को बुधवार सुबह 9 बजे से दुकानों को खोलने की अनुमति मिली. उनका कहना है कि रामपुर बाजार में अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों से लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं. कुछ ग्रामीण सुबह 8 बजे बाजार में पहुंच जाते हैं. उन्हें 10 बजे का इंतजार करना पड़ता था. ऐसे में ग्रामीणों के अधिकतर काम छुट जाते थे और उन्हें घर जानें के लिए वाहन मिलने में परेशानियां आती थी.

ऐसे में अधिकतर ग्रामीणों को खरीदारी करने के साथ-साथ अन्य काम करने के लिए बार-बार रामपुर मुख्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे थे. दुकानों को खोलने की अनुमति मिलने से ग्रामीण लोगों के साथ-साथ व्यापारियों ने राहत की सांस ली है. वहीं, व्यापारियों को 31 जून तक यह मिली है. इसके बाद इसमें बदलाव किया जा सकता है.

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते दुकानों को खोलने और लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई थी. वाहनों व लोगों के घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से पांबदी लगाई गई थी लेकिन अनलॉक-1 के साथ ही धीरे-धीरे कर्फ्यू में ढील दी गई. लोगों कोे अवश्यक वस्तुओं की अपूर्ती बी घर द्वार पर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details