हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला से अमृतसर फ्लाइट आज से शुरू, 50% सीटों पर अनुदान, जानें क्या रहेगी टाइमिंग

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 18, 2023, 1:30 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 3:21 PM IST

Shimla to Amritsar Flight Service Start: शिमला से अमृतसर फ्लाइट सेवा आज से शुरू हो गई है. सांसद सुरेश कश्यप ने आज शिमला एयरपोर्ट से फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर अमृतसर की ओर रवाना किया. क्या रहेगी फ्लाइट की टाइमिंग और किराया, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Shimla to Amritsar Flight Service Start
शिमला-अमृतसर फ्लाइट शुरू

शिमला से अमृतसर फ्लाइट आज से शुरू

शिमला: दिल्ली-अमृतसर से शिमला के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है. इस विमान सेवा का संचालन हफ्ते में तीन दिन दिल्ली से शिमला, शिमला से अमृतसर, अमृतसर से वापस शिमला, फिर शिमला से धर्मशाला और धर्मशाला से दिल्ली के लिए होगा. ट्रायल के तौर वीरवार को अमृतसर से फ्लाइट शिमला पहुंची थी. आज भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला हवाई अड्डे से अमृतसर के लिए नियमित रूप से चलने वाली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है.

हफ्ते में 3 दिन चलेगी फ्लाइट:एयरलाइंस के शेड्यूल के अनुसार शिमला-अमृतसर की फ्लाइट मंगलवार, वीरवार और शनिवार को सुबह 8.20 बजे रवाना होगी और 9.20 बजे अमृतसर पहुंचेगी. अमृतसर से शिमला के लिए फ्लाइट सुबह 9.35 बजे उड़ान भरेगी और 10.35 बजे शिमला पहुंचेगी. शिमला ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने कहा कि शिमला से अमृतसर प्लाइट शुरू होने से हिमालच में टूरिस्टों की संख्या में इजाफा होगा. इस सेवा के किराए में प्रदेश सरकार की ओर से 50 फीसदी अनुदान दिया जाएगा. प्रदेश सरकार के अनुदान के बाद अमृतसर से शिमला का किराया मात्र 1999 रुपये तय किया गया है. सिर्फ 50 फीसदी सीटों पर ही अनुदान मिलेगा, अन्य सीटों पर पूरा किराया चुकाना होगा.

सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला-अमृतसर फ्लाइट को दिखाई हरी झंडी

'जल्द होगा एयरपोर्ट का विस्तार': इस मौके पर सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि दिल्ली से शिमला फ्लाइट के बाद अब अमृतसर से शिमला फ्लाइट भी शुरू हो गई है. इससे हिमाचल प्रदेश के टूरिज्म सेक्टर को और ज्यादा बढ़ावा मिलेगा. इस फ्लाइट के शुरू होने से हिमाचल प्रदेश और शिमला को बहुत लाभ होगा. उन्होंने कहा कि यह शिमला हवाई अड्डे की मांग लंबे समय से चली आ रही थी जो कि अब पूरी हो गई है. अब जल्द ही इस हवाई अड्डे का विस्तारीकरण भी किया जाएगा. जिससे इसमें और अधिक सुविधाएं होंगी.

फ्लाइट के किराए पर होगी चर्चा: सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि एयरलाइंस डायनेमिक रेट के हिसाब से कुछ सीटों पर अच्छे रेट दे रही है, पर लास्ट की सीटें कुछ ज्यादा ही महंगी है. इसे लेकर भी केंद्र को सुझाव भेजे जाएंगे और लोकसभा सत्र के दौरान भी इन टिकटों के पैसे कैसे कम हो सके उसके ऊपर भी चर्चा की जाएगी. इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय उड्डयन मंत्री का आभार व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें:गुरु की नगरी अमृतसर से आज शिमला के लिए उड़ान भरेगा एलायंस एयर का विमान, एक घंटे में पूरा होगा सफर

ये भी पढ़ें:अवैध स्टोन क्रशर पर विक्रमादित्य सिंह ने किस पर ली चुटकी? सोशल मीडिया पर लिखा ये पोस्ट

Last Updated : Nov 18, 2023, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details