हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बारिश से किसानों की बढ़ी परेशानी, खेतों में सड़ रही सब्जियां

ठियोग में इन दिनों फूलगोभी का सीजन जोरों पर है, रोजाना हजारों सब्जियों की कैरेट प्रदेश सहित दिल्ली की दूसरी मण्डियों में जा रही है.

By

Published : Jul 31, 2019, 3:50 PM IST

बारिश से किसानों की बढ़ी परेशानी

शिमला: प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, ऊपरी शिमला में आय का मुख्य स्रोत किसानों की फसल इन दिनों खेतों में ही सड़ रही है.

बता दें कि ठियोग में इन दिनों फूलगोभी का सीजन जोरों पर है. रोजाना हजारों सब्जियों की कैरेट प्रदेश सहित दिल्ली की दूसरी मण्डियों में जा रही हैं लेकिन भारी बारिश से सड़कों की हालत इतनी खस्ता है की मंडियों तक सब्जी पहुंचाना किसानों के लिए बेहद मुश्किल हो रहा है.

वीडियो

किसानों का कहना है कि सरकार इन सड़कों की देखरेख की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली तक सब्जी ले जाने में उनका काफी खर्चा आ रहा है. किसानों ने मांग की है कि सरकार गांव को जोड़ने वाली सड़कों की मरम्मत करें जिससे सब्जियां समय पर मण्डियों तक पहुंच सके.

ठियोग पंचायत समिति के चेयरमैन मदनलाल वर्मा ने कहा कि गांव में अधिकतर लिंक सड़कें हैं. जिन्हें मुख्य सड़कों के साथ जोड़ा गया है लेकिन ये सड़कें अभी पास नहीं की गई है. उन्होंने सरकार से एसडीएम की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर इसे पास कराने की मांग की है.

ये भी पढ़े: छोटी काशी में पहली बार सवा लाख पार्थिव शिवलिंग निर्माण, ब्यास नदी में होगा विर्सजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details