हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मानसिक रूप से परेशान शख्स का पुलिस ने किया रेस्क्यू, मेंटल अस्पताल भेजा

शिमला पुलिस ने एक बेसहारा व्यक्ति का ढली से रेस्क्यू किया है. व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान था. पुलिस ने व्यक्ति को मेंटल अस्पताल बालूगंज भेज दिया है.

By

Published : May 29, 2021, 10:50 AM IST

Shimla police rescued mentally disturbed person
फोटो

शिमला : आजकल पूरे हिमाचल में लॉकडाउन की स्थिति है और लोग घरों में बैठे हैं. ऐसे में कई ऐसे लोग भी हैं जो बेघर और बेसहारा हैं. शिमला पुलिस ने एक ऐसे ही व्यक्ति का रेस्क्यू किया है, जो कभी सड़कों पर तो कभी रेन शेल्टर में रातें गुजारता था.

संजौली निवासी रवि कुमार दलित ने कहा कि रोजमर्रा की तरह वह घर से दुकान की ओर जा रहा था. इस दौरान एक शख्स को सड़क किनारे बैठा हुआ देखा. वह कुछ परेशान दिख रहा था. आसपास के लोगों से जब बात की गई तो पता चला कि यह व्यक्ति वर्षा शालिका में रहता है. कोई इसे कंबल, तो कोई इसे रोटी दे देता है. वह बोल नहीं सकता.

व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान

ऐसे में तुरंत पुलिस अधीक्षक मोहित चावला को फोन लगाया. 5 मिनट के अंदर खुद ढली के एसएचओ गुलेरिया अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और वहां से तुरंत इसको रेस्क्यू किया गया. व्यक्ति का कोरोना टेस्ट करवाया गया, रिपोर्ट निगेटिव आई है. पुलिस ने व्यक्ति को मेंटल अस्पताल बालूगंज भेज दिया है, क्योंकि व्यक्ति मानसिक रूप से परेशान है. एसपी ने कहा कि ऐसे लोगों को लेकर प्रशासन ने विशेष अभियान चलाया है.

ये भी पढ़ें:शिक्षण संस्थानों में तैनात शिक्षकों और कर्मचारियों को प्राथमिकता के आधार पर मिलेगी वैक्सीन, अधिसूचना जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details