हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 18, 2021, 8:24 PM IST

ETV Bharat / state

बर्फबारी के बीच शिमला पु्लिस ने दिखाई थी बहादुरी, आईजी ने किया सम्मानित

बर्फबारी के बीच से मरीजों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाने पर पुलिस जवान जितेंद्र-सतपाल को आईजी हिमांशु मिश्रा ने सम्मानित किया है. 4 फरवरी को टांडा मेडिकल कॉलेज से रेफर किए गए एक मरीज को पुलिस ने तवी मोड़ से अपनी क्रेन से सुरक्षित लाकर आईजीएमसी पहुंचाया था. बर्फ के बीच मरीज को अस्पताल पहुंचाना एक चुनौती थी, लेकिन पुलिस के जवानों ने जज्बा दिखाते हुए, मरीज को क्रेन में बिठाकर बर्फ के बीच से आईजीएमसी पहुंचाया.

Shimla
Shimla

शिमला: बर्फबारी के बीच से मरीजों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाने में शिमला पुलिस के जवानों जितेंद्र-सतपाल ने मिसाल पेश की थी. ऐसे में पुलिस जवानों को आईजी हिमाचल प्रदेश हिमांशु मिश्रा ने आवॉर्ड से समानित किया है. वहीं एसपी शिमला मोहित चावला ने आईजी की तरफ से दिए गए प्रशंसा पत्र को क्रेन चालक-इंचार्ज जितेंद्र और सतपाल को सौंपा.

मरीज को क्रेन में बिठाकर पहुंचाया आईजीएमसी

उल्लेखनीय है कि 4 फरवरी को टांडा मेडिकल कॉलेज से रेफर किए गए एक मरीज को पुलिस ने तवी मोड़ से अपनी क्रेन से सुरक्षित लाकर आईजीएमसी पहुंचाया था. बर्फ के बीच मरीज को अस्पताल पहुंचाना एक चुनौती थी, लेकिन पुलिस के जवानों ने जज्बा दिखाते हुए, मरीज को क्रेन में बिठाकर बर्फ के बीच से आईजीएमसी पहुंचाया, जिसके चलते उन्हें ये सम्मान मिला है.

पुलिस करती है हर साल पर्यटकों का रेस्क्यू

यही नहीं इस दौरान पुलिस ने कई कर्मचारियों को बर्फबारी के बीच से सुरक्षित घर तक पहुंचाया हैं, और बर्फ के बीच फंसी पर्यटकों व अन्य स्थानीय लोगों की गाडियों को रेस्क्यू भी किया है. पुलिस बर्फबारी के बीच लोगों की सहायता के लिए सड़कों पर डटी रहती है. बर्फ के बीच कुफरी और छराबड़ा में पर्यटकों को पहले ही सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया था. शिमला पुलिस हर साल बर्फ के बीच फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू करती है और हमेशा ही पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों की सहायता के लिए तैयार रहती है.

ये भी पढ़ें:पुलिस की गिरफ्त में ड्रग डीलर, महाराष्ट्र के युवकों को बेच रहा था चरस

ABOUT THE AUTHOR

...view details