हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में गाड़ियों से बैटरियां चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 लोग गिरफ्तार

By

Published : Feb 6, 2023, 6:28 PM IST

शिमला पुलिस ने गाड़ियों से बैटरी चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के तार हरियाणा से जुड़े हैं. शिमला पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से दो शिमला और तीन हरियाणा के रहने वाले हैं. पुलिस ने 28 बैटरियां भी बरामद कर ली हैं. पढे़ं पूरा मामला...(battery thief gang) (shimla police arrested battery thief gang)

शिमला में बैटरियां चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
शिमला में बैटरियां चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

शिमला पुलिस ने बैटरी चोर गिरोह का भंडा फोड़ किया

शिमला:शिमला पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल शिमला पुलिस ने बैटरी चोर गिरोह का भंडा फोड़ किया है. बता दें कि बीते कुछ समय से शहर में विभिन्न जगहों पर सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों से बैटरी चोरी करने के मामले सामने आ रहे थे. जिसके बाद शिमला पुलिस इस गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. ऐसे में पुलिस को अब सफलता मिली है.

5 लोग गिरफ्तार, 2 शिमला और 3 हरियाणा के:बैटरी चोर मामले में शिमला पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें से तीन हरियाणा के रहने वाले हैं जबकि 2 आरोपी शिमला के रहने वाले हैं. ASP शिमला सुनील नेगी ने बताया कि बैटरी चोरी मामले में हन्नी कुमार निवासी खेड़ा जिला भिवानी हरियाणा, रमेश कुमार निवासी चांदपुर झज्जर हरियाणा और हरिलाल गुप्ता निवासी पंचकूला हरियाणा को पकड़ा है. वहीं, दीपक कुमार और कुलदीप वर्मा शिमला के रहने वाले हैं. ASP शिमला सुनील नेगी का कहना है कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई. वहीं, चुराई गई बैटरियां भी बरामद कर ली गई हैं.

पुलिस पूछताछ में ये आया सामने:पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे दिन में रैकी करते थे, लेकिन रात को सुनसान जगह देखकर बैटरियों को गाड़ियों से निकाल देते थे. ये सभी आरोपी शिमला के चलौंठी में किराए के मकान में रहते हैं. इनसे चुराई गई 28 बैटरियां भी बरामद हुई हैं. एक बैटरी की कीमत 3 से 4 हजार है.

बता दें कि बीते दिनों शिमला में बैटरियां चोरी के मामले सामने आए थे. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया था कि उन्होंने अपनी गाड़ी केलटी सरोग रोड पर खड़ी की थी. सुबह देखा तो गाड़ी का बोनट खुला था और इसमें से बैटरी गायब थी, जिसे कोई अज्ञात चुरा कर ले गया. यही नहीं सड़क पर जितनी भी गाड़ियां खड़ी थी, उनकी बैटरियां चुरा ली गई थीं.

ये भी पढ़ें:छिका में हिमस्खलन में दबे मजदूर की तलाश जारी, बर्फबारी बनी बचाव अभियान में बाधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details