हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमलाः नगर निगम पार्किंग के लिए लगी खुली बोली, पहले दिन 7 पार्किंग हुई आवंटित

By

Published : Jan 5, 2021, 10:32 PM IST

शिमला नगर निगम की घाटे में चल रही पार्किंग को अब खुली बोली लगा कर 2 साल के लिए आवंटित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अजित भारद्वाज ने कहा कि मंगलवार को 7 पार्किंग 2 साल के लिए आवंटित कर दी गई हैं.

Shimla Municipal Corporation open bid for parking
फोटो

शिमला: शिमला नगर निगम की घाटे में चल रही पार्किंग को अब खुली बोली लगा कर आवंटित किया गया. मंगलवार को इन पार्किंग की खुली बोली लगाई गई जिसमें से 7 पार्किंग को 2 साल के लिए आवंटित किया गया. शहर की मैट्रोपोल कार पार्किग की चौथी मंजिल में 60 वाहनों को पार्क करने की क्षमता है. इसके लिए 10 लाख 10 हजार रुपये की बोली लगी है.

इसके अलावा मैट्रोपोल कार पार्किग का पांचवां फ्लोर 12 लाख एक हजार रुपये में नीलाम हुआ. एमसी कार पार्किंग लिफ्ट को 5 लाख 9 हजार, एमसी कार पार्किंग लिफ्ट जोधा निवास कार पार्किंग ग्राउंड फ्लोर को 4 लाख 20 हजार, रैन बसेरा कार पार्किंग को 2 लाख 97 हजार 600 रुपये, निगम कार पार्किग नजदीक अग्रवाल धर्मशाला लौंगवुड को 1 लाख 3 हजार रुपये, निगम कार पार्किंग अग्रवाल धर्मशाला को 1 लाख 50 हजार रुपये में नीलाम किया गया है. नगर निगम लंबे समय से इन पार्किंग को अलॉट करने के लिए टेंडर लगा रहा था, लेकिन ठेकेदार इसमे रुचि नहीं दिखा रहे थे जिससे निगम को घाटा उठाना पड़ रहा है.

अन्य पार्किंग की जल्द ही निगम करवाएगा बोली

वहीं निगम ने इन पार्किंग को आवंटित करने के लिए खुली बोली लगाने का फैसला किया और शहर में जगह-जगह इसके लिए पोस्टर भी लगाए गए थे. पहले ही दिन काफी लोग पार्किंग के लिए बोली लगाने पहुंच गए. निगम के पास शहर में अभी कई पार्किंग हैं. इन पार्किंग की भी निगम जल्द ही बोली लगवाएगा.

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त ने दी जानकारी

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अजित भारद्वाज ने कहा कि इन पार्किंग को लेकर पहले टेंडर निकाले गए थे, लेकिन बहुत कम ठेकेदार टेंडर भर रहे थे, जिसको देखते हुए खुली बोली लगाई जा रही है और काफी लोग बोली में हिस्सा लेने आ रहे हैं. पहले ही दिन सात पार्किंग को अलॉट कर दिया गया. ये पार्किंग दो साल के लिए दी गई है.

ये भी पढ़ेंः-भोटाः 9 महीने बाद खुलेगा राधास्वामी चैरीटेबल हॉस्पिटल, लोगों को दोबारा मिलेगी सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details