हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

24 घंटे वाटर सप्लाई योजना की स्टडी करने जाएंगे पार्षद, जल प्रबंधन निगम करवाएगा हैदराबाद का दौरा

राजधानी में भले ही शहरवासियों को हर साल पेयजल संकट से जूझना पड़ता हो, लेकिन नगर निगम शिमला के जनप्रतिनिधि किसी भी दौरे से पीछे नहीं हटते हैं. बात चाहे देश की हो या फिर विदेश की, निगम पार्षद हर दौरे के लिए अपनी हामी भर देते हैं.

By

Published : Feb 14, 2019, 8:01 PM IST

शिमला (फाइल फोटो)

शिमलाः राजधानी में भले ही शहरवासियों को हर साल पेयजल संकट से जूझना पड़ता हो, लेकिन नगर निगम शिमला के जनप्रतिनिधि किसी भी दौरे से पीछे नहीं हटते हैं. बात चाहे देश की हो या फिर विदेश की, निगम पार्षद हर दौरे के लिए अपनी हामी भर देते हैं.

शिमला (फाइल फोटो)

शहर में कई सालों से 24 घंटे पानी देने की योजना भले ही दम खाती नजर आती हो, लेकिन निगम के पार्षद इस योजना के तहत दूसरे शहरों का दौरा करने से पीछे नहीं हटते. अब एक बार फिर नगर निगम शिमला के पार्षद और अधिकारी 24 घंटे पानी देने की योजना की जानकारी लेने हैदराबाद शहर का दौरा करने जा रहे हैं.

उप महापौर

23 से 27 फरवरी तक होने वाले दौरे के लिए अब तक निगम के करीब 28 पार्षदों ने अपनी हामी भरी है, लेकिन देखना होगा कि 22 फरवरी को जब यह पार्षद दौरे पर निकलेंगे तो कितने पार्षद और अधिकारी इस दौरे में शामिल होते हैं. शिमला जल प्रबंधन की ओर से आयोजित किए गए स्टडी टूर के लिए कुछ अधिकारी भी जा सकते हैं.

मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि शहर के पांच वार्डों में नगर निगम जल्द ही 24 घंटे पानी देने जा रहा है, जिसके लिए सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है. जनप्रतिनिधि भी पानी की इस योजना को सीखने के लिए हैदराबाद का दौरा करने जा रहे हैं, जिसके लिए अधिकतर पार्षदों ने अपनी हामी भरी है.

मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि स्टडी टूर में उस शहर की गतिविधियों को सीखा जा सकता है, जिस पर अमल अधिकारी ही कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के दौरों पर सभी को जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details