हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla International Summer Festival की तैयारियां शुरू, हिमाचली कलाकार सहित बॉलीवुड सिंगर मचाएंगे धमाल

By

Published : May 28, 2023, 7:09 PM IST

शिमला में एक जून से अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल शुरू होने जा रहा है. जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. इस बार फेस्टिवल में हिमाचली लोक कलाकार के साथ-साथ पंजाबी सिंगर सतिंदर सरताज और बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर भी लोगों का मनोरंजन करेंगी.

Shimla International Summer Festival
डिजाइन फोटो.

जानकारी देते हुए उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी.

शिमला: 1 जून से शिमला अंतरराष्ट्रीय समर फेस्टिवल शुरू होने वाला है. फेस्टिवल को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. रिज मैदान पर स्टेज बनाया जा रहा है. समर फेस्टिवल एक से चार जून तक चलेगा. जिसमें हिमाचली कलाकारों के साथ-साथ बॉलीवुड कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे. इस बार समर फेस्टिवल में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज और बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर मोनाली ठाकुर आकर्षण का केंद्र रहने वाली है.

1 जून को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला समर फेस्टिवल का शुभारंभ करेंगे. पहली नाइट पुलिस के हार्मनी ऑफ पाइन और दूसरी सांस्कृतिक संध्या हिमाचली कलाकारों के नाम रहने वाली है. तीसरी सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी गायक सतिंदर सरताज अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे. वहीं, चौथी और अंतिम सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड प्ले बैक सिंगर मोनाली ठाकुर लोगों का मनोरंजन करेगी. इसके अलावा बेबी शो, फैंसी ड्रेस शो, डॉग शो और अन्य कार्यक्रम भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे. वहीं, फूड फेस्टिवल का आयोजन भी किया जाएगा. समर फेस्टिवल को लेकर ओपन गेटी थियेटर में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है. रविवार को अलग-अलग जिलों के सांस्कृतिक दलों ने प्रस्तुति दी. जहां देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी.

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा 1 जून को राज्यपाल समर फेस्टिवल का शुभारंभ करेंगे. 4 जून को मुख्यमंत्री समापन समारोह में हिस्सा लेंगे. समर फेस्टिवल के दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इसमें हिमाचली कलाकारों के साथ बॉलीवुड के कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे. सभी कलाकारों की सूची जारी कर दी गई है. जिसमें पंजाबी गायक सतिंदर सरताज और बॉलीवुड सिंगर मोनाली ठाकुर प्रस्तुति देंगी. दूसरी संध्या हिमाचली कलाकारों के लिए रखी गई है.

उन्होंने कहा कि समर फेस्टिवल के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं जा रहे हैं. हरीश पर बैरिकेड लगाए जाएंगे जहां पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. बता दें कि हर साल शिमला के रिज मैदान में समर फेस्टिवल का आयोजन जिला प्रशासन करता है. जिसमे खासकर पर्यटकों के मनोरंजन के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. ताकि बाहरी राज्यों के लोग हिमाचली संस्कृति से रूबरू हो सके.
ये भी पढ़ें:Shimla International Summer Festival: फूलों की खुशबू से महका माल रोड, उमड़ी लोगों की भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details