हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नशे के खिलाफ शिमला में 18 संस्थाओं ने साझा किया मंच, विधायक राकेश सिंघा सहित कई लोगों ने रखे अपने विचार

अधिवेशन में ठियोग से माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि जहां इच्छा शक्ति होती है वहां रास्ता निकल ही जाता है और नशे को खत्म करने के लिए इच्छा शक्ति की जरूरत है.इसके अलावा अधिवेशन में किसान सभा के अध्यक्ष डॉ. कुलदीप तंवर भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 24, 2019, 5:35 AM IST

session against drug addiction in Shimla
session against drug addiction in Shimla

शिमलाःप्रदेश में बढ़ते नशे को रोकने के उद्देश्य से राजधानी में सोमवार को 18 संस्थाओं ने एक मंच बना कर एक अधिवेशन का आयोजन किया. अधिवेशन में ठियोग से माकपा विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि जहां इच्छा शक्ति होती है वहां रास्ता निकल ही जाता है और नशे को खत्म करने के लिए इच्छा शक्ति की जरूरत है.

नशे के खिलाफ शिमला में हुआ अधिवेशन

उन्होंने कहा कि यह इच्छा शक्ति सरकार और पुलिस की ही नहीं बल्कि समाज और जनता की भी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि समाज की चुप्पी नशे की बुराई को फैलने में मदद कर रही है.
अधिवेशन में IGMC में मनोचिकित्सा विभाग के एचओडी डॉ. दिनेश दत्त ने कहा कि नशा केवल समाजिक समस्या नहीं है, बल्कि जैव मनोवैज्ञानिक समाजिक समस्या है.

वीडियो.

उन्होने कहा कि व्यक्ति नशे पर निर्भर हो जाता है और चाह कर भी नशा नहीं छोड़ सकता. इसके लिए उसे नशा मुक्त उपचार से गुजरना पड़ता है. इसके अलावा अधिवेशन में किसान सभा के अध्यक्ष डॉ. कुलदीप तंवर भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशा तेजी से फैल रहा है और पिछले साल की अपेक्षा इस बार नशे का कारोबार तेजी से बड़ा है.

पढ़ेंःरहस्य: इस मंदिर में सांप के काटे लोग बिना इलाज के हो जाते हैं ठीक, देखें ये खास रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details