हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला बना 'सफेद रेगिस्तान', बर्फबारी में थमे गाड़ियों के पहिए, ईटीवी भारत के साथ देखें पूरा नजारा

लगातार हो रही बर्फबारी के चलते सड़कों पर जो वाहन चल रहे हैं वह भी फिसल रहे हैं और इसकी वजह से जगह-जगह गाड़ियां सड़कों पर फंसी हुई हैं. हालांकि प्रशासन दावा कर रहा है कि शिमला के लोकल रूट खोले जा रहे हैं और मशीनरी सड़कों पर लगाई गई है. जैसे ही बर्फबारी रुकेगी सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. मशीनरी तो सड़कों पर लगी है, लेकिन लगातार जो बर्फबारी हो रही है वह बाधा पैदा कर रही है और आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.

By

Published : Jan 8, 2020, 5:06 PM IST

See Shimla entire situation with etv bharat, ईटीवी भारत के साथ देखें शिमला का पूरा नजारा
डिजाइन फोटो.

शिमला:मंगलवार रात से हो रही बर्फबारी अब मजा नहीं बल्कि सजा बन गई है. हालात यह हैं कि सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है और इक्का दुक्का गाड़ियां ही सड़कों पर बमुश्किल चलती दिख रही हैं. लगातार हो रही बर्फबारी के चलते सड़कों पर जो वाहन चल रहे हैं वह भी फिसल रहे हैं और इसकी वजह से जगह-जगह गाड़ियां सड़कों पर फंसी हुई हैं.

शिमला के लोकल रूटों पर भी गाड़ियां, बसें ना चलने से आम लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ गई है. प्रशासन की ओर से सड़कों से बर्फ हटाने के लिए जेसीबी तो लगाई गई है, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी से बर्फ हटाने में भी परेशानी हो रही है. लोग पैदल ही अपने घरों से कार्यालयों की ओर निकलने के लिए मजबूर हैं.

सड़क पर फंसी गाड़ी को धक्का देकर साइड करते लोग.

हालांकि प्रशासन दावा कर रहा है कि शिमला के लोकल रूट खोले जा रहे हैं और मशीनरी सड़कों पर लगाई गई है. जैसे ही बर्फबारी रुकेगी सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. मशीनरी तो सड़कों पर लगी है, लेकिन लगातार जो बर्फबारी हो रही है वह बाधा पैदा कर रही है और आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.

वीडियो.

ये भी पढ़ें- पहाड़ों की रानी ने ओढ़ा बर्फ का आंचल, पर्यटकों का उमड़ा हुजूम

ABOUT THE AUTHOR

...view details