हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

माल रोड पर बिना अनुमति के रेस्टोरेंट में बिठा दिए लोग, SDM ने खाली करवाए रेस्तरां

By

Published : Jun 8, 2020, 10:06 PM IST

हिमाचल सरकार ने अभी तक मन्दिरों और रेस्टोरेंट को खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन शिमल शहर में सोमवार को अधिकतर रेस्टोरेंट खोल दिए गए और रेस्टोरेंट के अंदर लोगों को बिठा कर खाना भी खिलाया जा रहा था.

SDM urban shimla neeraj chandla
माल रोड पर रेस्ट्रोरेंट के खिलाफ एसडीएम नीरज चांदला ने की कार्रवाई

शिमला:हिमाचलसरकार ने अभी तक मन्दिरों और रेस्टोरेंट को खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन शिमल शहर में सोमवार को अधिकतर रेस्टोरेंट खोल दिए गए और रेस्टोरेंट के अंदर लोगों को बिठा कर खाना भी खिलाया जा रहा था.

मामले की सूचना जिला प्रशासन को मिलते ही शहरी एसडीएम नीरज चांदला माल रोड पर निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान माल रोड पर अधिकतर रेस्टोरेंट खुले हुए थे. एसडीएम ने मौके पर ही सभी रेस्टोरेंट को बंद करवा दिया और दोबारा रेस्टोरेंट न खोंलने की चेतवानी दी.

हालांकि इस दौरान रेस्टोरेंट मालिकों ने सरकार के इस फैसले का हवाला दिया, जिसमें आठ जून को सभी रेस्टोरेंट खोलने की बात कही गई थी, लेकिन एसडीएम ने कहा कि जब तक जिला प्रशासन की ओर से आदेश जारी नहीं होते हैं, तब तक रेस्टोरेंट के अंदर किसी को न बिठाया जाए.

वीडियो

नीरज चांदला ने कहा कि शहर में रेस्टोरेंट के अंदर ग्राहकों को बिठा कर सर्विस देने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर सभी रेस्टोरेंट को बंद करवाया गया है और चेतवानी भी दी गई है कि बिना अनुमति के अंदर किसी को न बिठाया जाए.

एसडीएम नीरज चांदला ने बताया कि अभी रेस्टोरेंट में ग्राहकों को अंदर बैठाकर सर्विस देने के बारे सरकार की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं. ऐसे में अभी पैक करवा कर ही खाना दिया जा सकता है. सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए ये व्यवस्था की गई है.

बता दें प्रदेश सरकार की तरफ से 8 जून को मंदिरों के साथ ही रेस्टोरेंट की बात कही गई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई निर्देश जारी नहीं हुए हैं. ऐसे में अभी लोग पैक करवा कर ही खाना ले जा सकते हैं.

पढ़ें:ऊना में मधुमक्खी पालन की तरफ बढ़ा लोगों का रुझान, बीटेक पास युवा कमा रहे लाखों रुपया

ABOUT THE AUTHOR

...view details