हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चारों संसदीय सीटों पर इन नेताओं को भाजपा दे सकती है टिकट, हाईकमान पर टिकी दावेदारों की नजर

लोकसभा चुनाव का एलान होते ही चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है. बद्दी में हुई भाजपा की कोर कमेटी में भाजपा ने प्रदेश में चारों सीटों पर एमपी टिकट को रिपीट करने का निर्णय लिया है.

By

Published : Mar 14, 2019, 12:10 AM IST

सतपाल सिंह सत्ती

शिमलाः लोकसभा चुनाव का एलान होते ही चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है. वहीं बद्दी में हुई भाजपा की कोर कमेटी में भाजपा ने प्रदेश में चारों सीटों पर एमपी टिकट को रिपीट करने का निर्णय लिया है. इसके लिए भाजपा ने बाकायदा केंद्र को चारों नाम भेज दिए हैं. हालांकि इसके बाद केंद्र निर्णय लेगा कि उन्हीं को रिपीट करना है या किसी नए चेहरे को टिकट देनी है.

सतपाल सिंह सत्ती

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने ईटीवी से खास बातचीत में इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी सांसदों ने बेहतरीन कार्य किए हैं, जिसके चलते कमेटी ने उनके नामों को केंद्र को भेजा है. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में 400 के करीब रैलियां करेगी. पीएम मोदी व अमित शाह के अलावा स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार है. प्रदेश के सभी 256 जिला परिषद वार्डों में अप्रैल माह के अंत तक रैलियां होंगी.

सतपाल सत्ती ने कहा कि चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी पोलिंग बूथ में 3-3 कार्यकर्ता लगाए गए हैं, जिन्हें त्रिदेव का नाम दिया गया है. इसके साथ ही मार्च, अप्रैल व मई महीने के लिए क्या कार्य करने हैं, इसके लिए भी रणनीति बनाई गई है.

सतपाल सिंह सत्ती

बता दें कि आचार संहिता लागू होने के साथ ही पहले भाजपा ने कोर ग्रुप की बैठक बद्दी में की. इसके बाद शिमला में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक वीरवार को होनी है. साथ ही संसदीय क्षेत्रों में कार्यशालाओं का आयोजन तय किया गया है. प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में जिला परिषद के 256 वार्ड हैं. पार्टी इन सभी वार्डों में रैलियां करेगी.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस बेवजह भाजपा पर आरोप लगा रही है. उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अलावा केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों को आशियाना मुहैया करवाने, उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि तथा सामान्य वर्ग को 10 फीसद आरक्षण जैसे महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश पर 52 साल शासन किया, लेकिन अमेठी व रायबरेली के गांवों में बिजली मोदी सरकार ने पहुंचाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details