हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस बार का मानसून सत्र सबसे लंबा और कई मायनो में रहा यादगार: सतपाल सिंह सत्ती

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस मानसून सत्र में जहां सत्ता पक्ष ने विपक्ष के हर प्रश्न का सकारात्मक जवाब दिया. वहीं, विपक्ष ने सदन की कार्यवाही में हमेशा की तरह खलल डालने का ही काम किया. उन्होनें कहा कि विपक्षी दल पहले तो विधानसभा सत्र बुलाने की मांग करता रहा.

By

Published : Sep 20, 2020, 12:04 PM IST

सतपाल सिंह सत्ती
सतपाल सिंह सत्ती

शिमला. वित्तायोग के अध्यक्ष एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि विधानसभा का इस बार का मानसून सत्र सबसे लंबा और कई मायनो में यादगार रहा.

इस सत्र में विधायक क्षेत्र विकास निधि जोकि कोरोना के कारण अप्रैल माह में स्थगित कर दी गई थी को बहाल करके मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है.

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इस मानसून सत्र में जहां सत्ता पक्ष ने विपक्ष के हर प्रश्न का सकारात्मक जवाब दिया. वहीं, विपक्ष ने सदन की कार्यवाही में हमेशा की तरह खलल डालने का ही काम किया. उन्होनें कहा कि विपक्षी दल पहले तो विधानसभा सत्र बुलाने की मांग करता रहा. जब सरकार ने विधानसभा सत्र शुरू किया तो उसे भी उन्होनें सुचारू रूप से न चलने को देकर अपनी घटिया मानसिकता का परिचय दिया.

कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जहां सभी अधिकारियों, कर्मचारियों ने अपने जीवन को खतरे में डालकर इस मानसून सत्र में सकारात्मक भूमिका निभाई. वहीं, कांग्रेसी नेताओं ने इस सत्र में मात्र शोर मचाने व नारे लगाने के अलावा कुछ नहीं किया.

भाजपा नेता ने कहा कि विधानसभा सत्र चलाने में सरकारी धन का काफी खर्च होता है. यदि विधानसभा सत्र सुचारू रूप से न चले तो यह सरकारी पैसे की बर्बादी होती है परन्तु विपक्षी दल का इन सब बातों से कोई सरोकार नहीं है. वह तो केवल सदन में हो-हल्ला करने के लिए ही आते हैं.

सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में जिस प्रकार से प्रदेश में स्थिति को संभाला है उसकी न केवल प्रदेश में बल्कि देश में भी प्रशंसा हुई है. उन्होनें कहा कि विपक्षी दल के तथाकथित नेता पहले तो प्रदेश की सीमाएं न खोलने पर सरकार को कोसते रहे और अब जब प्रदेश सरकार ने प्रदेश की सीमाओं पर लगी रोक को हटा दिया है तो कह रहे हैं कि प्रदेश को राम भरोसे छोड़ दिया है. उन्होनें कहा कि प्रदेश में इस समय जनता के प्रति जवाबदेह सरकार काम कर रही है.

चूंकि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए इनके नेता समाचार पत्रों की सुर्खियों में बने रहने के लिए अनाप-शनाप बयानबाजी करके जनता के बीच हास्य का पात्र बनते रहते हैं.

सतपाल सत्ती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश से लगभग समाप्त हो चुकी है. बिना नेता और नीयत के कांग्रेस पार्टी अब केवल जनता को भ्रमित करने वाले बयानों के सहारे अपनी नैय्या पार लगाना चाहती है. परन्तु वे भूल रहे हैं कि प्रदेश की जनता उनके इन झूठे हथकंडों से भली भांति परिचित हैं और उनकी यह गुमराह करने वाली राजनीति अब उनके काम नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details