हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला: सैंडीकोट बैठक में हेल्थ केयर सिस्टम को सुधारने को लेकर मंथन

स्टेट एसोसिएशन ऑफ मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज टीचर्स सेमड कोट 2020 के चुनाव मंगलवार को सर्वसम्मति से हुए जिनमें डॉ. राजेश सूद को अध्यक्ष पद के लिए चुना गया.

By

Published : Nov 24, 2020, 6:28 PM IST

Sandicott meeting held in shimla
फोटो.

शिमला:स्टेट एसोसिएशन ऑफ मेडिकल एंड डेंटल कॉलेज टीचर्स सेमड कोट 2020 के चुनाव मंगलवार को सर्वसम्मति से हुए जिनमें डॉ. राजेश सूद को अध्यक्ष पद के लिए चुना गया.

वहीं, डॉ. रामलाल शर्मा को उपाध्यक्ष, डॉ. घनश्याम वर्मा को महासचिव, डॉ. विनय सौम्या को सह सचिव, डॉ. राजीव सूद को सोशल सचिव, डॉ. सुधीर शर्मा को कोषाध्यक्ष चुना गया, जबकि कार्यकारिणी के सदस्यों में डेंटल से डॉ. दिव्य वशिष्ठ, सर्जरी से डॉ. अरूण चौहान और एनाटोमी से डॉ. योगेश दिवान को लिया गया.

इस दौरान एसोसिएशन की पहली ई मिटिंग का भी आयोजन किया गया, जिसमें डॉक्टरों की कई समस्यों को लेकर चर्चा हुई. वहीं, आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया और एमएस डॉ. जनकराज के साथ भी बैठक हुई, जिसमें हेल्थ केयर सिस्टम को सुधारने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई.

इस अवसर पर चर्चा हुई कि अब तक आईजीएमसी में 150 से ज्यादा स्टाफ कर्मी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं और यह सभी नॉन कोविड एरिया में कार्यरत थे. ऐसे में केवल इमरजेंसी सर्विस को शुरू किया जाए. इसी तरह लोगों के बीच जागरूकता फैलाई जाए ताकि अस्पताल केवल जरूरी पेशेंट ही आए.

इसके अलावा आईजीएमसी में फेकल्टी स्टाफ बढ़ाने को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई. गौरतलब है कि प्रदेश में जैसे-जैसे कोरोना बढ़ता जा रहा है आइजीएमसी में भी काफी संख्या में मरीज ईलाज करवाने और अपना टेस्ट करवाने आ रहे हैं. ऐसे में लोगों में डर भी है कि कहीं अस्पताल में कोरोना तो नहीं हो जाएगा. ऐसे में बैठक में निर्णय लिया गया कि जरूरी मरीज ही अस्पताल आएं जिनका ईलाज आसानी से किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details