हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पेयजल परियोजना से पंपिंग शुरू, मंगलवार को मिलेगा शिमलावासियों को पानी

By

Published : Aug 19, 2019, 9:19 PM IST

भारी बारिश से शिमला की दो पेयजल परियोजना में सिल्ट जम गई है. दोनों ही योजनाओं में भारी मात्रा में सिल्ट जमने के कारण पंपिंग प्रभावित हुई, जिससे शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है.

मंगलवार को मिलेगा शिमलावासियों को पानी

शिमला: प्रदेश में हो रही भारी बारिश से शिमला की दो पेयजल परियोजना बाढ़ की चपेट में आ गई थी. जिससे शिमला में पानी का संकट गहरा गया था. परियोजनाओं में गाद आने से पंपिंग नहीं हो पाई जिसके चलते शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो रही थी. निगम को मात्र 10.94 एमएलडी पानी की आपूर्ति हो रही थी.

वीडियो

जल प्रबंधन निगम द्वारा शहर के सभी अस्पतालों में पानी की आपूर्ति की गई है. वही देर शाम से पेयजल परियोजनाओं में पंपिंग शुरू हो गई और शहर के कई हिस्सों में पानी की सप्लाई जल प्रबंधन निगम करेगा.

ये भी पढ़ें: सदन ने याद किए अपने तीन पूर्व सदस्य, CM जयराम सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि शहर को जलापूर्ति करने वाली गिरी व गुम्मा पेयजल योजनाओं में भारी बारिश के कारण सिल्ट जम गई है. दोनों ही योजनाओं में भारी मात्रा में सिल्ट जमने के कारण पंपिंग प्रभावित रही है. जिससे शहर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है. सभी परियोजनाओं से शहर को मात्र 10.94 MLD पानी की आपूर्ति हुई है, जो कि बहुत कम है, लेकिन अब परियोजनाओं में पंपिंग शुरू हो गई है और अब नियमित रूप से लोगों को पानी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details