हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 25, 2020, 9:59 AM IST

ETV Bharat / state

प्रशासन ने बागवानों को दी छूट, तीन किलोमीटर के दायरे में कर सकते हैं काम

जिला शिमला में प्रशासन ने किसानों और बागवानों को कर्फ्यू में छूट दी है, लेकिन यह छूट सिर्फ तीन किलोमीटर के दायरे तक ही सीमित है. ऐसे में बहुत से बागवान इस छूट का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

Administration gave relaxation to farmers
प्रशासन ने बागवानों को दी छूट

शिमला: कोविड-19 को लेकर लगाएं गए कर्फ्यू के दौरान प्रशासन कि ओर से जरूरी सेवाओं के लिए कर्फ्यू में छूट दी गई है. वहीं, बागवानों और किसानों को भी अपने बगीचों और खेतो में काम करने के लिए रिहायत दी गई गई है, लेकिन यह छूट सिर्फ तीन किलोमीटर के दायरे में ही मिलेगी.

बता दे कि तीन किलोमीटर के दायरे से बाहर किसान बागवान नहीं जा पाएंगे. ऐसे में कई बागवानों किसानों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. कई बागवान ऐसे हैं, जिनके बगीचे काफी घर से काफी दूर हैं. ऐसी स्थित में वह अपने बगीचों में काम करने के लिए नहीं जा पाएंगे. जबकि इस समय सेब के पेड़ों में फ्लावरिंग शुरू हो गई है और बागवान अपने बगीचों में स्प्रे करने लगे है.

वीडियो रिपोर्ट

जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि बागवानों और किसानों को अपने खेतों में काम करने की छूट दी गई है, लेकिन वह सिर्फ तीन किलोमीटर के दायरे में ही अपना काम कर सकते हैं. इसके बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई है. किसान बागवान अपने खेतों में बिना रोक टोक के काम कर सकते हैं, लेकिन किसी ने दूर जाना है तो उन्हें इसके लिए पास नहीं दिए जाएंगे.

बता दें कि इन दिनों बगीचों में फ्लावरिंग होनी शुरू हो गई है. इस समय बागवान बगीचों में स्प्रे सहित अन्य काम करते हैं और कई बागवान ऐसे हैं जिनके बगीचे काफी दूर हैं. उन्हें अपने बगीचों में काम करने के लिए कर्फ्यू पास बना कर ही जाना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details