हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर में मतगणना के लिए प्रशासन ने की तैयारी, 14 टेबल पर 11 राउंड में की जाएगी काउंटिंग

By

Published : Dec 2, 2022, 4:49 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनावों की मतगणना के लिए रामपुर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. चुनाव अधिकारी एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. रामपुर में 14 टेबल पर 11 राउंड में काउंटिंग की जाएगी. यहां 50 कर्मचारी मतगणना की ड्यूटी पर लगाए गए हैं. पढे़ं पूरी खबर... (Himachal election 2022) (Himachal election result)

Himachal Assembly Elections Counting
रामपुर में मतगणना के लिए प्रशासन तैयार

रामपुर: हिमाचल में विधानसभा चुनाव की मतगणना (Himachal election 2022) का काउंटडाउन अब शुरू हो चुका है. वहीं, रामपुर निर्वाचन विधानसभा चुनाव क्षेत्र में 8 दिसंबर को मतों की मतगणना के लिए रामपुर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. चुनाव अधिकारी एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे मतगणना का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए पदम सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर के न्यू ब्लॉक में रूम नंबर 1 में मतों की गिनती की जाएगी, जिसके लिए 14 टेबल बनाए जाएंगे और पोस्ट ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम) के लिए एक टेबल भी बनाया जाएगा. 50 कर्मचारी मतगणना की ड्यूटी पर लगाए गए हैं. इसके अलावा कंपाइलिंग सेक्शन है. ईवीएम मशीन की सीलिंग के लिए अलग से कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. (Himachal Pradesh Election 2022)

सुरेंद्र मोहन ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जो व्यवस्था काउंटिंग हॉल में होनी है उन सभी की तैयारियां 4 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी. उन्होंने बताया कि 14 टेबल पर 11 राउंड में काउंटिंग होगी. उम्मीदवारों के मतगणना एजेंट के लिए अलग से टेबल के सामने व्यवस्था होगी, जहां से एजेंट मतगणना की कार्रवाई देख सकेंगे. इसके अलावा पोस्टल बैलेट और ईवीएम के मतों की गणना के लिए भी एक टेबल स्थापित किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 76,994 मतदाता हैं जिनमें से 12 नवंबर को हुए मतदान में 56,399 मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया है. इसके अतिरिक्त सर्विस वोटरों के लिए 221 बैलेट पेपर जारी किए हैं. एसडीएम ने डाक प्राप्त करने वाले कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वह अपने डाक मत समय पर पोस्ट कर दें या उनके कार्यालय में जमा कर दें. (Himachal Pradesh Election news)

रामपुर में स्थापित ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे: एसडीएम चंद्र मोहन ने बताया कि मतगणना तक ईवीएम को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर के न्यू ब्लॉक में स्ट्रॉन्ग रूम में थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है. जिसमें प्रथम घेरे में आईटीबीपी, मध्यम में पुलिस बटालियन और अंतिम अंतिम घेरे में जिला पुलिस के कर्मचारी दिन-रात कड़ा पहरा दे रहे हैं. इसके अलावा स्ट्रॉन्ग रूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं जिसकी एक स्क्रीन स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर लगाई गई है. इस स्क्रीन पर उम्मीदवार अपने व उनके एजेंट अंदर रखे ईवीएम की स्थिति की जानकारी ले सकते हैं. (Himachal Pradesh elections result 2022)

ये भी पढ़ें:सिरमौर में मतगणना के लिए चुनावी रिहर्सल, 5 घंटे में पूरी होगी पांचों सीटों की काउंटिंग!

ABOUT THE AUTHOR

...view details