हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू में कोरोना केस मामला सामने आने के बाद रामपुर प्रशासन सतर्क, उपमंडलाधिकारी ने की ये अपील

रामपुर में अधिकारी लोगों से कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सावधानियों को बरतने की आग्रह कर रहे हैं. शहर कुल्लू जिले से लगा होने के कारण यहां ज्यादा एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है.

By

Published : May 24, 2020, 12:23 PM IST

Appeal to take precautions from Corona rescue in Rampur
रामपुर मे प्रशासन सख्त.

रामपुर:कुल्लू में कोरोना का मामला सामने आने के साथ रामपुर प्रशासन सतर्क हो गया है. जिला शिमला के रामपुर में कोरोना से बचाव के लिए एहतिहात बरतने का आग्रह किया जा रहा है. शहर कुल्लू जिले से लगा है. यहां एक मामला कुछ दिनों पहले कोरोना का सामने आया था. इसी के मद्देनजर अधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सावधानियां बरतने की अपील कर रहे हैं. उपमंडलाधिकारी नरेंद्र चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस के मामले लगातार प्रदेश में सामने आ रहे है, इसको देखते हुए सभी को एहतियात बरतने की आवश्यकता पर जोर दिया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि शहर कुल्लू जिले के साथ सटा हुआ है, ऐसे में यहां के लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि हाल ही में एक कोरोना का मामला सामने आया था. इसी के मद्देनजर लोगों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है. नरेंद्र चौहान ने बताया रामपुर में खरीदारी के लिए आ रहे लोगों को अधिक एहतियात बरतने की ज्यादा आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण तब फैलता है जब कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित के संपर्क में आता है. उपमंडल अधिकारी ने बताया कि बाजार में खरीदारी के लिए आने-जाने और दूसरे लोगों के साथ मिलने से संक्रमित होने का खतरा बढ़ने की संभावना ज्यादा है. इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए.

वीडियो.

उपमंडलाधिकारी ने लोगों से आग्रह किया वह एक दूसरे से कम से कम दो मीटर की दूरी बनाकर रखें. बहुत से दुकानदार इन नियमों का पालन कर रहे हैं. उपमंडल अधिकारी ने ग्राहकों को भी बताया कि जब वह दुकान में सामान लेने जाते हैं तो उन्हें विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. खरीदारी करने से पहले और बाद में दोनों ही वक्त हाथों को साफ करना जरूरी है. उन्होंने बताया कि लोग अपने घरों से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर ही निकलें. उन्होंने यह भी बताया कि जहां तक संभव हो डिजिटल पेमेंट करें क्योंकि कार्ड और कैश पेमेंट के दौरान संपर्क में आने का खतरा बढ़ने की संभावना ज्यादा रहती है.

ये भी पढ़ें:इनके साहस को ETV भारत का सलाम, फ्रंट लाइन पर निभा रहे कोरोना वॉरियर की भूमिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details