हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

उप चुनाव की घोषणा पर सीएम के बयान पर कांग्रेस ने जताया एतराज, चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने मुख्यमंत्री जयराम के उप चुनाव घोषणा के ब्यान पर घेरने की कोशिश की. रजनीश किमटा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उप चुनाव घोषणा कर चुनाव आयोग की भुमिका भी निभा दी है.

By

Published : Sep 4, 2019, 12:01 AM IST

state congress General Secretary

शिमलाः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रदेश में आगले 10 दिनों में उप चुनाव की घोषणा वाले बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. मुख्यमंत्री के इस बयान को कांग्रेस ने चुनाव आयोग की स्वात्यता पर सीधा प्रहार और दखल करार दिया है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग को इस बात का संज्ञान लेते हुए इस पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि मुख्यमंत्री को 2 साल बाद ठीक उपचुनाव से पहले पच्छाद की याद आ रही है. इस क्षेत्र में मुख्यमंत्री की घोषणाएं केवल लोगों को गुमराह करने तक ही सीमित हैं,क्योंकि उन्होंने इससे पूर्व यहां की कोई सुध नहीं ली. अब मुख्यमंत्री अपने चुनावी लाभ के लिए यहां झूठी घोषणाएं कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहें हैं.

वीडियो

प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने कहा है कि वर्तमान जयराम सरकार के शासनकाल मे विकास ठप हो कर रह गया है. प्रदेश सरकार के पास पैसा ही नहीं है. सरकार को अपने खर्चे चलाने के लिए हर माह बैंकों से कर्जा लेना पड़ रहा है. केंद्र से प्रदेश को कोई विशेष आर्थिक सहायता भी नहीं मिल रही है जबकि सरकार इसके बड़े-बड़े दावे कर रही है.

ये भी पढे़ं सरकारी अस्पताल ने गर्भवती महिला को दी गलत ब्लड रिपोर्ट, डिलीवरी करने से किया मना

किमटा ने कहा है कि प्रदेश व देश के लोग अब भाजपा की नीति और नीयत को समझ गये हैं. प्रदेश में होने वाले दोनों उपचुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ेगी. कांग्रेस ने उप चुनावों को लेकर तैयारी काफी पहले ही शुरू कर दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details