हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, 8 जिलों को अलर्ट जारी

राजधानी में सुबह से ही गर्जना के साथ बारिश हो रही है, जिससे तापमान में भी काफी गिरवाट दर्ज की गई है.

By

Published : Apr 16, 2019, 11:07 AM IST

शिमला में हो रही बारिश

शिमला: प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. राजधानी में सुबह से ही गर्जना के साथ बारिश हो रही है, जिससे तापमान में भी काफी गिरवाट दर्ज की गई है.

बता दें कि मौसम विभाग ने दो दिन तक मौसम खराब रहने के साथ-साथ ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई है. वहीं, बागबानों को भी चिंता सता रही है कि सेब के पेड़ों पर फूल आना शुरू हो गए हैं और ऐसे में ओलावृष्टि होती है तो बागवानों को काफी नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: NH-707 पर बाइक दुर्घटनाग्रस्त, 2 युवक गंभीर रूप से घायल

सोमवार को राजधानी में तापमान 26 डिग्री पहुंच गया था. वहीं, मंगलवार को राजधानी में तापमान 12 डिग्री पहुंच गया है. बीते दिनों तापमान में हुई वृद्धि के कारण लोगों ने गर्म कपड़े पहनना छोड़ दिया था, लेकिन सुबह से हो रही बारिश के चलते ठंड बढ़ गई है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि दो दिन तक मौसम खराब रहेगा और इस बीच तेज बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को सुबह से प्रदेश के कई क्षेत्रों में तेज बारिश हो रही है, जिसे देखते हुए अगले तीन घंटों तक के लिए ऊना, बिलासपुर, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, सोलन, सिरमौर और राजधानी शिमला में अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि विभाग ने संभावना जताई है कि18 अप्रैल से प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.

शिमला में हो रही बारिश

ये भी पढ़ें: प्रसिद्ध तीर्थ स्थल त्रिलोकपुर में दर्शन करने आया बुजुर्ग श्रद्धालु पहाड़ी से गिरा, मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details