हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: बारिश और बर्फबारी का दौर जारी, 26 फरवरी तक रहेगा मौसम खराब

By

Published : Feb 24, 2022, 7:04 PM IST

प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर(Rain continues in Himachal) जारी है. पहाड़ों पर जहा बर्फबारी हो रही. वहीं, शिमला शिमला चंबा सहित निचले क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है. लाहौल, किन्नौर, कुल्लू सहित ऊंचे इलाकों में भी ताजा हिमपात जारी (Snowfall continues in Himachal) है.

: बारिश और बर्फबारी का दौर जारी
Himachal Weather Update

शिमला:प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर(Rain continues in Himachal) जारी है. पहाड़ों पर जहा बर्फबारी हो रही. वहीं, शिमला शिमला चंबा सहित निचले क्षेत्रों में बारिश का दौर जारी है. लाहौल, किन्नौर, कुल्लू सहित ऊंचे इलाकों में भी ताजा हिमपात जारी (Snowfall continues in Himachal) है. राज्य के अन्य अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है. प्रदेश में 26 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा, जबकि 27 से मौसम साफ होने के आसार है. वीरवार को शिमला में सुबह से ही रुक रुक कर बारिश हो रही. बारिश होने से तापमान में भी कमी आई और आगामी दो दिन ओर मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा.


मौसम वैज्ञानिक संदीप ने कहा कि प्रदेश में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है जबकि निचले हिस्सो में बारिश हो रही है जिससे तापमान में भी कमी दर्ज को गई है प्रदेश में 26 फरवरी तक मौसम खराब बना रहेगा इस दौरान निचले हिस्सो में बारिश और ऊपरी क्षेत्रो में बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को मौसम साफ होगा और 28 फरवरी को फिर से प्रदेश में पश्चिमी विगशोप सक्रिय हो रहा है जिसका असर 2 मार्च तक रहेगा। इस दौरान भी ऊपरी हिस्सो में बर्फबारी की संभावना है.

ये भी पढ़ें : सीएम जयराम का बयान: यूक्रेन में फंसे हिमाचलियों को लेकर विदेश मंत्रालय से संपर्क में सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details