हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मिसाल: खरगा पंचायत के प्रधान और उप प्रधान ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए दिया 3 माह का वेतन

खरगा पंचायत के प्रधान और उप प्रधान ने मानवता की मिसाल पेश कर जरूरतमंदों की सहायता के लिए तीन माह का वेतन छोड़ दिया है. जिससे वह अब तक 16 परिवारों को मुफ्त में राशन बांट चुके है. बीते वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान उन्होंने पंचायत के 4 परिवारों और 16 प्रवासी मजदूरों को मुफ्त राशन वितरित किया था.

By

Published : Jun 2, 2021, 11:09 AM IST

photo
फोटो

रामपुर: मानवता पर कहर बनकर बरपी कोरोना महामारी के इस दौर में जहां कुछ लोग आपदा में अवसर तलाश रहे हैं तो वहीं कुछ लोग मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं. ऐसी ही मिसाल पेश की है निरमंड खंड की खरगा पंचायत के प्रधान और उप प्रधान ने, जो कोरोना संकट में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. आपदा की इस घड़ी में वह उन लोगों के लिए आ खड़ें हुए हैं जो अपनी आजिविका से वंचित हो चुके हैं.

बता दें कि पंचायत प्रधान नेसू राम विमल और उप प्रधान दिनेश ठाकुर ने अपने तीन माह का वेतन गरीब परिवारों को समर्पित किया है. इस महामारी के दौर में दोनों जन प्रतिनिधियों ने इंसानियत की रक्षा करने का संदेश दिया है.

कोरोना कर्फ्यू में कई लोगों की आजिविका हुई प्रभावित

निरमंड खंड की खरगा पंचायत में कोरोना कर्फ्यू के कारण कई लोगों की आजिविका प्रभावित हो गई है. रोजाना कमाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा है. ऐसे में पंचायत प्रधान नेसू राम विमल और उप प्रधान दिनेश ठाकुर ने प्रभावित परिवारों की मदद करने का जिम्मा संभाला है.

जरूरतमंदो को वितरित कर रहे मुफ्त राशन

दोनों ने पंचायत क्षेत्र में रहने वाली विधवा महिलाओं, अनाथ और लाचार परिवारों की सहायता कर पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न गांव के 16 परिवारों को मुफ्त राशन बांटा है. बीते वर्ष से पंचायत के कई कामगारों के कार्य प्रभावित हुए हैं, जिस कारण उन्हें जीवन यापन करना मुश्किल हो गया था.

लोगों को किया जागरूक

नेसू राम विमल ने कहा कि बीते वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान उन्होंने पंचायत के 4 परिवारों और 16 प्रवासी मजदूरों को मुफ्त राशन वितरित किया था. उन्होंने आपदा की इस घड़ी में ग्रामीणों को मास्क वितरित कर संक्रमण से बचाव को लेकर भी जागरूक किया है.

लोगों से की अपील

पंचायत प्रधान खरगा नेसू राम विमल ने कहा कि पंचायत के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद के लिए उन्होंने और उप प्रधान ने अपने तीन माह का वेतन जारी किया है. पंचायत के सभी गांव की सेनिटाइजेशन समय समय पर की जा रही है. उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी आपदा के दौर में जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंःप्रदेश में ब्लैक फंगस से दो और लोगों की मौत, 4 हुआ मरने वालों का आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details