हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमलाः रिज मैदान पर गणतंत्र दिवस व हिमाचल दिवस समारोह की परेड का अभ्यास शुरू

By

Published : Jan 20, 2021, 5:47 PM IST

राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर गणतंत्र दिवस समारोह व हिमाचल दिवस समारोह परेड के लिए अभ्यास शुरू हो गया है.अभ्यास का नेतृत्व एएसपी प्रवीर ठाकुर ने किया. इस सबंधं में शिमला के एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि रिज पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह है. वहीं 25 जनवरी को हिमाचल दिवस समारोह पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शिमला आने की संभावना है.

Practice of Republic Day Celebration  Parade
Practice of Republic Day Celebration Parade

शिमलाः राजधानी शिमला में मनाएं जाने वाले राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह व 25 जनवरी हिमाचल दिवस समारोह पर होने वाले परेड के लिए तैयारियां शुरू हो गयी हैं.

समारोह में विभिन्न प्रकार की झांकियों के साथ पुलिस परेड का भी आयोजन होगा. इसी को लेकर बुधवार से रिज मैदान पर पुलिस ने परेड के लिए अभ्यास करना शुरू कर दिया है.

एएसपी प्रवीर ठाकुर ने किया नेतृत्व

बुधवार को पुलिस की विभिन्न टुकड़ीयां जिसमें पुलिस बैंड, होमगार्ड, महिला पुलिस, आईटीबीपी, पैरामिलिट्री, स्काउट, क्यूआरटी ने रिज पर परेड के लिये अभ्यास शूरू किया. अभ्यास का नेतृत्व एएसपी प्रवीर ठाकुर ने किया.

वीडियो.

चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी

पंचायत चुनाव होने के कारण अधिकतर पुलिस कर्मी चुनाव ड्यूटी होने के कारण वह अभ्यास परेड में हिस्सा नही ले सकेंगे. पुलिस परेड की फाइनल रिहर्सल 23 व 24 जनवरी को होगी. जिसमें परेड में हिस्सा लेने वाले सभी जवान भाग लेंगे.

शिमला आ सकते हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

इस सबंधं में शिमला के एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि रिज पर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह है. वहीं, 25 जनवरी को हिमाचल दिवस समारोह पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शिमला आने की संभावना है. ऐसे में होने वाली परेड के लिए अभ्यास किया जा रहा है.

पुलिस की टुकड़ियां लेंगी हिस्सा

जिसमें ट्रैफिक पुलिस, पुलिस बैंड, पैरामिलिट्री, आईटीबीपी,होमगार्ड के जवान भाग ले रहे हैं. उनका कहना था कि अंतिम रिहर्सल 23, 24 को आयोजित की जाएगी. जिसमें परेड में हिस्सा लेने वाले सभी जवान भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details