हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ग्रामीणों के सहयोग से नष्ट की भांग की खेती

By

Published : Jun 8, 2021, 11:00 AM IST

रामपुर के दुर्गम पंचायतों में झाकड़ी पुलिस की ओर से नशे की खेती को नष्ट किया जा रहा है. भांग के पौधों को उखाड़ने का उद्देश्य युवा वर्ग को नशे की गिरफ्त से दूर रखना है. जहां पर अवैध तरीके से भांग के पौधे लगे हैं, उन्हें पूरी तरह से नष्ट किया जा रहा है.

photo
फोटो

रामपुर:उपमंडल रामपुर के दुर्गम पंचायतों में झाकड़ी पुलिस की ओर से नशे की खेती को नष्ट किए जाने का अभियान लगातार जारी है. स्थानीय लोगों के सहयोग से विभिन्न पंचायतों में भांग की खेती को उखाड़ा जा रहा है.

पुलिस की बड़ी कार्रवाई

एडिशनल एसएचओ झाकड़ी ईश्वर ने बताया कि पुलिस की ओर से ग्राम पंचायत कूट और ग्राम पंचायत क्याओ में भांग उखाड़ा जा रहा है. ग्राम पंचायत कूट में लगभग 11 बीघा और क्याओ पंचायत में 9 बीघा अवैध रूप से उगी भांग को नष्ट किया गया है.

अवैध रूप से उगी भांग को किया नष्ट

स्थानीय लोग व ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि पुलिस के इस अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहे हैं. भांग के पौधों को उखाड़ने का उद्देश्य युवा वर्ग को नशे की गिरफ्त से दूर रखना है. जहां पर अवैध तरीके से भांग के पौधे लगे हैं, उन्हें पूरी तरह से नष्ट किया जा रहा है.

ग्रामीणों का जताया आभार

एडिशनल एसएचओ झाकड़ी ईश्वर ने पुलिस टीम का सहयोग करने के ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि ग्रामीणों के सहयोग से उन्होंने काफी तादाद में भांग के पौधे नष्ट किए हैं.

ये भी पढ़ें-मोनाल प्रजनन केंद्र में चहक रहे तीन नन्हे मेहमान, वाइल्ड लाइफ विभाग के कर्मियों ने जताई खुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details