हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मास्क नहीं लगाने वालों पर चला पुलिस का डंडा, 3 दिन में 1607 लोगों के काटे चालान

लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग बिना मास्क और जिन लोगों ने गलत तरीके से मास्क पहना हुआ हो उन लोगों का पुलिस चालान काट रही है. शिमला जिला में पुलिस ने तीन दिन में अब तक 1607 चालान काटे हैं.

By

Published : Oct 2, 2020, 6:03 PM IST

ridge shimla
रिज मैदान शिमला

शिमला: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे है. ऐसे में संक्रमण से बचने के लिए सबसे जरूरी है की मास्क का सही तरीके से लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना. साथ ही अपने आस-पास साफ सफाई रखना, बार-बार साबुन से हाथ धोना.

लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस ने भी कमर कस ली है और भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लोग बिना मास्क और जिन लोगों ने गलत तरीके से मास्क पहना हुआ हो उन लोगों का पुलिस चालान काट रही है. निर्धारित मानकों का पालन न करने वालों पर ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है.

1607 लोगों के कटे चालान

शिमला जिला में पुलिस ने तीन दिन में अब तक 1607 चालान काटे हैं और करीब 7 लाख 16 हजार 500 रुपए जुर्माने के रूप में वसूला है. रामपुर में सबसे ज्यादा चालान काटे गए हैं. रामपुर में 500 से ज्यादा और सदर थाने के तहत जिन लोगों का चालान कटा है, उनकी संख्या 300 से ज्यादा है.

माल रोड और रिज मैदान पर पुलिस की विशेष नजर है, पुलिस कर्मियों के अलावा ड्रोन और सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है. एसपी मोहित चावला ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में पर्यटक आने शुरू हो गए हैं, ऐसे में पुलिस उनको भी मास्क के प्रति जागरूक कर रही है लेकिन जो समझाने बाद भी नहीं समझते उनके चालान काटे जा रहे हैं.

ये भी पढे़ं:हाथरस मामले को लेकर सड़कों पर उतरी NSUI, करसोग में निकाला कैंडल मार्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details