हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नशे के खिलाफ पुलिस ने शुरू की विशेष मुहिम, पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन

By

Published : Mar 1, 2020, 10:17 PM IST

ठियोग में पुलिस नशे के कारोबार को रोकने के लिए प्रयास कर रही है. इसके लिये पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन किया है. नशे के खिलाफ शुरू किए गए इस अभियान के तहत रविवार को भी पुलिस ने एक बैठक का आयोजन किया.

Police campaign against drugs in Theog
ठियोग में नशे के खिलाफ पुलिस की मुहिम

शिमला:ऊपरी शिमला में फल फूल रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिये ठियोग पुलिस कई प्रयास कर रही है. पुलिस ने इसके लिये पंचायत स्तर पर कमेटियों का गठन किया है. नशे के खिलाफ शुरू किए गए इस अभियान के तहत रविवार को भी पुलिस ने एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें पुलिस के जवानों समेत जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए.

इस दौरान लोगों ने सरकार द्वारा सस्ती की गई शराब को लेकर सवाल उठाए. स्थानीय लोगों का कहना है कि खाने पीने की चीजें महंगी हो रही है और सरकार शराब को सस्ती कर रही है. ऐसे में नशे के ऊपर रोकथाम कैसे लग सकती है.

वीडियो

बासा ठियोग पंचायत उप प्रधान अंकित वर्मा ने कहा कि ऊपरी शिमला में साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं. इसे रोकने के लिए पुलिस के साथ मिलकर काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार नशे के कारोबार करने वालों पर कड़ी करवाई नहीं करती, जिससे वो दोबारा उसी काम मे फिर लग जाते हैं. सरकार चरस और अफीम को वैध करना चाहती है, और चिट्टे के आरोपियों को जमानत पर रिहा कर देती है. इससे लोगों में निराशा है और सरकार इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाती.

ठियोग एसएचओ संतोष कुमार ने इस दौरान कमेटी के सदस्यों को नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करने और नशे के खिलाफ आगे आने को कहा. साथ ही उन्होंने गांव में काम करने आए मजदूरों के पंजीकरण करने और ऑनलाइन ठगी से बचने के बारे में लोगों को बताया.

संतोष कुमार ने कहा कि गांव के लोग अपने मंदिरों में चोरी को रोकने के लिये चौकीदार रखे या सीसीटीवी कैमरे लगाए जिससे मंदिर में चोरी न हो.

ये भी पढ़ें:दिन में सात बार रंग बदलता है किन्नर कैलाश, भगवान शिव का है शीतकालीन निवास

ABOUT THE AUTHOR

...view details