हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजधानी शिमला में कोरोना का खौफ, मास्क लगाकर घरों से बाहर निकल रहे लोग

By

Published : Mar 20, 2020, 1:59 PM IST

शिमला में अधकितर लोग मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं और वायरस से बचाव के सभी आवश्यक नियमों को पूरा करने का ध्यान रख रहे हैं. शहर में जगह-जगह लोगों को वायरस के बारे में जागरूक करने को लेकर पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं.

Ridge Ground in Shimla
शिमला में लोग मास्क लगाकर निकल रहे घरों से बाहर.

शिमला:देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं और लोगों में भी वायरस को लेकर डर बढ़ता जा रहा है. लोग वायरस को लेकर सतर्क हो रहे हैं और घरों से बाहर निकलने के लिए मास्क का प्रयोग कर रहे है. शिमला में अधकितर लोग मास्क लगाकर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं और वायरस से बचाव के सभी आवश्यक नियमों को पूरा करने का ध्यान रख रहे हैं.

बाजारों में भी लोगों की भीड़ कम हो गई है और लोग आवश्यक कामों के लिए ही अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. शिमला में रिज मैदान और मालरोड पर भी कम ही संख्या में लोग नजर आ रहे हैं. रेस्तरां ओर होटलों में भी पर्यटकों का आना-जाना कम हो गया है. वहीं, सरकार ने प्रदेश में पर्यटकों के आने पर पाबंदी लगा दी है. ऐसे में रेस्तरां पर होटल व्यवसायियों ने भी अपने अधिकतर स्टाफ को छुट्टी पर भेज दिया है.

होटल मालिकों का कहना है कि हिमाचल में कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. इसके लिए वह सरकार के साथ हैं और सरकार के हर फैसले में वह उनका सहयोग करेंगे. वहीं, शहर में जगह-जगह लोगों को वायरस के बारे में जागरूक करने को लेकर पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं. इसमें लोगों को एक साथ इकट्ठा न होने, भीड़भाड़ वाली जगहों पर ना जाने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने के साथ ही सेनिटाइजर का उपयोग करने जैसे आवश्यक जानकारी दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस ने 'आइसोलेशन' में पहुंचाया व्यापार, कारोबारियों में हाहाकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details