हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NH-5 पर मंडरा रहा खतरा, कई जगह गिर रहे डंगे

राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर ठियोग और मतियाना के बीच धेनघाटी में पिछले 5 वर्षों से डंगा गिरा हुआ है. लोगों का कहना है कि विभाग डंगे ठीक करने के बजाय निजी कम्पनियों को खुदाई करने दे रहा है, जिससे सड़क दिन प्रतिदिन धंस रही है.

By

Published : Jul 23, 2019, 11:50 AM IST

Updated : Jul 24, 2019, 12:37 PM IST

people facing problems on nh-5

शिमला: प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत खस्ता होने से ऊपरी शिमला के लोगों को रोजाना परेशानियों से दो चार होना पड़ता है. राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर ठियोग और मतियाना के बीच धेनघाटी में पिछले 5 वर्षों से डंगा गिरा हुआ है, जिसे अभी तक नहीं लगाया गया है.

गौरतलब है कि रोजाना यहां से सैकड़ों बसें और मालवाहक गाड़ियां गुजरती हैं. कई अधिकारी और बड़े-बड़े नेता गुजरते हैं, लेकिन इसकी तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता. इस डंगे के गिरने से साल भर यंहा कई हादसे होते हैं. लोगों का कहना है कि विभाग डंगे ठीक करने के बजाय निजी कम्पनियों को खुदाई करने दे रहा है, जिससे सड़क दिन प्रतिदिन धंस रही है.

ये भी पढे़ं-प्राइमरी स्कूल बड़ोग की छत गिरी, बड़ा हादसा टला

स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि विभाग ने यहां डंगा नहीं दिया, लेकिन डंगे को गिरे कितने साल हो गए इसका उन्हें अनुमान नहीं है. रोजाना यहां जाम लगा रहता है. लोग विभाग से इस डंगे को ठीक करने की गुहार लगा चुके हैं. उन्होंने कहा कि सेब का सीजन शुरू होने वाला है. वहीं, सब्जियों का सीजन लगभग खत्म हो रहा है और लोग इस आस में है कि कभी तो हालात सुधरेंगे.

बहरहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिमला से नारकंडा तक कई जगह सड़क के डंगे खस्ता हाल हैं और करोड़ों की आर्थिक का साधन सब्जियां और सेब का कारोबार इन डंगों की वजह से फीका पड़ रहा है. हजारों यात्री इस रास्ते सफर करने को मजबूर हैं, लेकिन विभाग कब जागेगा ये सब राम भरोसे है.

ये भी पढे़ं-कलराज मिश्र बने हिमाचल के 26वें राज्यपाल, आज राजभवन में ली शपथ

Last Updated : Jul 24, 2019, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details