हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव शव के अंतिम संस्कार पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, PCC चीफ ने सरकार को घेरा

बीती रात आईजीएमसी शिमला में मंडी के युवक की कोरोना के कारण हुई मौत के बाद मृतक का शिमला में ही दाह संस्कार कर दिया गया. कोरोना मरीज के दाह संस्कार के दौरान अधिकारी बिना पीपीई किट के नजर आए. जिसको लेकर कांग्रेस ने जयराम सरकार की कोरोना को लेकर तैयारियों पर सवाल खड़े किए हैं.

By

Published : May 6, 2020, 5:38 PM IST

Updated : May 6, 2020, 8:17 PM IST

kuldeep rathore
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर

शिमलाः आईजीएमसी शिमला में कोरोना संक्रमण से मंगलवार रात हुई मंडी के युवक की मौत के बाद अंतिम संस्कार के समय अव्यवस्था पर प्रदेश कांग्रेस ने निशाना साधा है और सरकार की तैयारियों पर सवाल खड़े किए हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सरकार कितनी तैयार है, इसकी पोल मंगलवार खुल गई है.

अंतिम संस्कार के दौरान अधिकारियों के पास पीपीई किट तक नहीं थी. मास्क पहन कर दाह संस्कार करवाया गया. जबकि उस समय सभी को पीपीई किट पहने हुए रहना चाहिए था. कुलदीप राठौर ने कहा एक तरफ सरकार प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट, मास्क, सेनिटाइजर होने का दावा कर रही है, लेकिन इस तरह के मामले सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं.

वीडियो

राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के अस्पतालों में पीपीई किट ही नहीं है. सरकार पीपीई किट खरीद के तीन बार टेंडर कर चुकी है, लेकिन उसे बार-बार रद्द किया कर दिया गया. जबकि ऐसे समय मे सरकार के पास पीपीई किट की कमी नहीं होनी चाहिए थी. सरकार कोरोना को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है.

बता दें मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चलते आईजीएमसी अस्पताल में युवक की मौत हो गई और उसके बाद देर रात शिमला में ही उसका दाह संस्कार किया गया, लेकिन इस दौरान अव्यवस्था नजर आई. जिस पर विपक्ष द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

पढ़ेंःआसमान से देखें छोटी काशी का अद्भुत नजारा

Last Updated : May 6, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details