हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश से टूट गया घर, सरकार ने दी 1.20 लाख की मदद तो पटवारी ने मांग ली 20 हजार की रिश्वत, अब अदालत ने भेजा पुलिस रिमांड पर

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 30, 2023, 10:49 PM IST

शिमला के नारकंडा में पटवारी राकेश कुमार शर्मा को निगरानी की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. पटवारी पर सहायता राशि देने के एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है. पढ़ें पूरी खबर.. (Patwari arrested in Shimla) (Shimla Vigilance team arrested Patwari)

Shimla Vigilance team arrested Patwari
शिमला में 20 हजार घूस लेते पटवारी गिरफ्तार

शिमला:राजधानी शिमलाके नारकंडा में विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, निगरानी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शिमला जिले के नारकंडा में एक व्यक्ति का मकान गिर गया था. जिसके बाद सरकार की तरफ से पीड़ित व्यक्ति को 1.20 लाख रुपये की सहायता राशि जारी हुई थी. वहीं, जिस पटवारी पर पीड़ित परिवार तक सहायता राशि का पैसा पहुंचाने का जिम्मा था, उसने बदले में 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग ली. जिसके बाद पीड़ित ने इस बात की शिकायत विजिलेंस में की थी.

दरअसल, पटवारी पर सहायता राशि देने के के बदले पैसा लेने का आरोप है. पीड़ित व्यक्ति द्वारा इस बात की शिकायत मिलने पर विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाया और पटवारी को रंगे हाथों पकड़ लिया. रिश्वतखोर पटवारी को अदालत में पेश किया गया, वहां से उसे चार दिन की पुलिस रिमांड में दे दिया गया. अब पुलिस उससे पूछताछ करेगी. वहीं, इस घटना के सामने आने पर सोशल मीडिया में यूजर्स का गुस्सा फूट रहा है. लोगों का कहना है कि आपदा के समय में जब पीड़ित लोगों का दुख देखकर पत्थर भी पसीज जाए, पटवारी को उस वक्त भी रिश्वत सूझ रही है.

नारकंडा में विजिलेंस टीम की बड़ी कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, नारकंडा निवासी रामलाल का घर आपदा की चपेट में आ गया था. वहीं, घर को असुरक्षित घोषित कर खाली करवा लिया गया था. जिसके बाद रामलाल का परिवार बेघर हो गया. सिर छिपाने के लिए उसने रिश्तेदारों की शरण ली. इस बीच, सरकार की तरफ से रामलाल को 1.20 लाख रुपये की सहायता राशि जारी हुई. नारकंडा पटवार सर्किल के पटवारी राकेश कुमार शर्मा ने इस सहायता राशि को जारी करने से पहले 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर डाली. पहले से परेशान रामलाल को पटवारी के इस व्यवहार ने हैरान कर दिया. उसने रिश्वत देने की बजाय विजिलेंस से शिकायत कर डाली. विजिलेंस ने इंस्पेक्टर चतर सिंह की अगुवाई में टीम का गठन कर पटवारी राकेश को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें:Narkanda Patwari Arrested: आपदा में अवसर तलाश रहे अधिकारी, राहत राशि के बदले पटवारी ने मांगी 20,000 की रिश्वत, विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details