हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिविल अस्पताल आनी में मरीजों को मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, MLA ने दिए ये निर्देश

सिविल अस्पताल आनी में मरीजों को अब बेहतर सुवाधाएं मिल सकेगी. इसके लिए 21 लाख का प्रस्तावित बजट स्वास्थ्य निदेशालय को भेजा गया है. आनी विधायक किशोरी लाल सागर ने अधिकारियों को एजेंडे में पेश किए गए प्रस्तावों पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए.

By

Published : Sep 4, 2019, 1:04 AM IST

Updated : Sep 4, 2019, 1:20 AM IST

रोगी कल्याण समिति की बैठक

रामपुर: सिविल अस्पताल आनी में मरीजों को अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेगी. मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक को संबोधित करते हुए विधायक किशोरी लाल सागर ने कहा कि अस्पताल के लिए 21 लाख का प्रस्तावित बजट स्वास्थ्य निदेशालय को भेजा गया है.

विधायक किशोरी लाल सागर ने कहा कि रामपुर प्रोजेक्ट के तहत सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) अस्पताल में सुविधा मुहैया करवाने को लेकर प्रयास किया जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को एजेंडे में पेश किए गए प्रस्तावों पर उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किए. आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए कहा कि अब गरीबों को भी 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करने का अधिकार मिल गया है.

इस मौके पर रोगी कल्याण समिति आनी के चेयरमेन एवं एसडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि अस्पताल में होने वाली सभी प्रकार के टेस्ट की रेट पहले की तर्ज पर ही रहेगी और इसमें किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी. इसके अलावा सीएचसी दलाश के मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रवीण ने अस्पताल रोगी कल्याण समिति का ब्योरा पेश किया.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में 1.36 लाख रुपये से सुविधाओं को दुरुस्त किया जाएगा. बैठक विधायक किशोरीलाल सागर के साथ एसडीएम चेत सिंह, बीएमओ डॉ, ज्ञान ठाकुर, एसएमओ डॉ. बीपी मेहता, उपमंडल आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. राजेंद्र , सीडीपीओ विपाशा भाटिया, व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनोद चंदेल सहित समिति के सदस्य और जनप्रतिनिधि शामिल रहे.

Last Updated : Sep 4, 2019, 1:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details