हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डेंटल कॉलेज शिमला में बनी पार्किंग, चिकित्सकों और स्टाफ को मिलेगा लाभ

By

Published : Nov 18, 2020, 5:52 PM IST

डेंटल कॉलेज शिमला में चिकित्सकों और स्टाफ को अब पार्किंग के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. इससे पहले यहां पर कॉलेज की पुरानी बसें खड़ी रहती थी, जिससे ना तो किसी को गाड़ी पार्क करने के लिए जगह मिलती थी और ना ही पुरानी बसों का इस्तेमाल हो रहा था. एक जगह पर 10 गाडियों और दूसरी जगह पर 12 से 15 गाड़ियों के लिए पार्किंग बनवाई गई है.

डेंटल कॉलेज शिमला
डेंटल कॉलेज शिमला

शिमला:डेंटल कॉलेज शिमला में चिकित्सकों और स्टाफ को अब पार्किंग के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. कॉलेज प्रशासन ने 25 गाड़ियों को पार्क करने के लिए पार्किंग बनवाई है. यह पार्किंग खाली जगह पर बनवाई गई है. इससे पहले यहां पर कॉलेज की पुरानी बसें खड़ी रहती थी, जिससे ना तो किसी को गाड़ी पार्क करने के लिए जगह मिलती थी और ना ही पुरानी बसों का इस्तेमाल हो रहा था.

कॉलेज प्रशासन ने इन पुरानी बसों को ऑक्शन किया और खाली पड़ी जगह पर सीमेंट व टाइल लगवाकर एक बेहतर पार्किंग का निर्माण किया, जिससे अब डेंटल कॉलेज में चिकित्सकों और अन्य स्टाफ को गाड़ी पार्क करने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

वीडियो रिपोर्ट.

डेंटल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. आशु गुप्ता ने बताया की गेट के समीप कॉलेज की खाली पड़ी जगह और एक अन्य जगह पर पुरानी बस खड़ी रहती थी, जो चलाने लायक नहीं थी. इन सभी बसों को लिए बेचकर सरकार से नई बसों के लिए अनुमति मांगी गई है. उन्होंने बताया कि खाली पड़ी एक जगह पर 10 गाड़ियों और दूसरी जगह पर 12 से 15 गाड़ियों के लिए पार्किंग बनवाई गई है. उन्होंने कहा कि अब स्टाफ की 20 से 25 गाड़ियां आसानी से पार्क हो सकेंगी.

डॉ. आशु ने बताया कि इससे पहले स्टाफ को गाड़ी पार्क करने में बड़ी परेशानी उठानी पड़ती थी. उन्होंने बताया कि कई बार गाड़ी के चालान हो जाते थे, लेकिन अब स्टाफ के लिए गाड़ी पार्किंग की बेहतर सुविधा मिल गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details