हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों की अवधि 3 महीने बढ़ी, आज या कल होगी अधिसूचना जारी

By

Published : Apr 14, 2023, 6:47 AM IST

स्वास्थ्य विभाग आउटसोर्स कर्मचारियों की अवधि को 3 महीने बढ़ा दिया गया है. इसको लेकर अधिसूचना जल्द जारी की जाएगी. यह बात सीएम सुखविंदर सिंह ने शिमला में आउटसोर्स पदाधिकारियों से मुलाकत के दौरान कही.

आज या कल होगी अधिसूचना जारी
आज या कल होगी अधिसूचना जारी

शिमला:हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों का अनुबंध तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. इसकी अधिसूचना आज या कल यानी शनिवार तक जारी की जाएगी. यह बात सीएम सुखविंदर सिंह ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों से कही. दरअसल सीएम सुखविंदर सिंह से मिलने वीरवार को सचिवालय में यूनियन के पदाधिकारी गए थे. सीएम सुखविंदर सिंह ने कहां कि कर्मचारियों को काम पर आना चाहिए. उनकी अवधि को तीन महीने बढ़ा दिया गया है.

किसी को नहीं निकाला गया:सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारियों को नहीं निकाला गया है. विभागों में काम करने वाले यह आउटसोर्स कर्मी पहले की तरह आकर अपना काम शुरू करें. उसके पहले हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से स्वास्थ्य कर्मियों को ना निकालने का आग्रह किया था.

सीएम सुखविंदर सिंह का आभार जताया:
यूनियन के अध्यक्ष कमलजीत डोगरा और ने सीएम के इस आश्वासन के बाद यू और आईजीएमसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष सोहन लाल पुलिया ने उनका आभार जताया है. उन्होंने कहा कि आईजीएमसी और डीडीयू समेत पूरे प्रदेश में 1891 कर्मचारी सेवाएं देते हैं. इनमें स्टाफ नर्स, डाटा एंटी ऑपरेटर, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के अलावा अन्य श्रेणी के कर्मी शामिल हैं. 31 मार्च को इनका अनुबंध खत्म होने के बाद कुछ जगहों पर कर्मचारियों ने काम छोड़ दिया या फिर कुछ को निकाल दिया गया.इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मुलाकात की गई. सीएम सुखविंदर सिंह ने जल्द अधिसूचना जारी करने का आश्वसन दिया है.

ये भी पढ़ें :आउटसोर्स वर्कर्स ने IGMC गेट पर किया मूक प्रदर्शन, अस्पताल में एक घंटे ठप रही सफाई व्यवस्था

ABOUT THE AUTHOR

...view details