हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 6, 2020, 6:14 PM IST

ETV Bharat / state

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से शीतलहर की चपेट में हिमाचल, ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल के कई जिलों में तापमान माइनस में चल रहा है. मौसम विभाग ने दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. मौसम विभाग ने दो दिन प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की चेतवानी जारी की है. ऐसे में कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है.

Orange alert for two days in Himachal
Orange alert for two days in Himachal

शिमलाः प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश और बर्फबारी हो रही है. सोमवार सुबह से ही शिमला के कुफरी सहित प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी है, जबकि निचले हिस्सो में बारिश हो रही है. जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है और प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है.

बता दें कि कई जिलों में तापमान माइनस में चल रहा है. मौसम विभाग ने दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है. मौसम विभाग ने दो दिन प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की चेतवानी जारी की है. ऐसे में कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है.

शिमला में जहा सुबह हल्की बर्फबारी हुई तो वहीं, कुफरी, नारकंडा में जम कर बर्फबारी हुई है. जिसके चलते कई क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई. वहीं, मंगलवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहेगा. जिससे लोगों की मुश्किलें भी बढ़ सकती है.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि प्रदेश में दो दिन के लिए भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सोमवार को कई क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है तो शिमला में भी बारिश और हल्की बर्फबारी देखने को मिली. बर्फबारी से तापमान में भी गिरावट आई है और मंगलवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की आशंका है. इसके लिए पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई है.

पढ़ेंः 55 साल के हुए सीएम जयराम ठाकुर, जन्मदिन पर राशन कार्ड पोर्टेबिलिटी योजना का किया शुभारंभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details