हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IGMC शिमला में कोरोना से 1 व्यक्ति की मौत, 72 पहुंचा मौतों का आंकड़ा

By

Published : Sep 13, 2020, 9:35 AM IST

आइजीएमसी शिमला में शनिवार देर रात कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई. 51 वर्षीय यह मरीज सोलन का रहने वाला था और निमोनिया से पीड़ित था. सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने मामले की पुष्टि की है.

death due to corona in IGMC
IGMC में कोरोना से मौत

शिमला: आइजीएमसी शिमला में शनिवार देर रात कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई. 51 वर्षीय यह मरीज सोलन का रहने वाला था और निमोनिया से पीड़ित था. सीएमओ शिमला सुरेखा चोपड़ा ने मामले की पुष्टि की है.

प्रदेश में अब कम्युनिटी स्प्रेड होने से कोरोना आंकड़ों में भी तेजी आ रही है. गौर रहे कि शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 445 नए मामले आए.. वहीं, 123 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए.

नए मामलों में जिला शिमला में 43 मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, जिला के नए मामलों में आईजीएमसी का एक हेल्थ केयर प्रोवाइडर पॉजिटिव पाया गया है. साथ ही न्यू शिमला थाना में एक एएसआई और एक कुक भी पॉजिटिव पाया गया है.

वहीं एक मामला मिलिट्री अस्पताल, एक ठियोग, एक बिलासपुर, 4 न्यू शिमला, दो संजौली, एक आईजीएमसी फ्लू ओपीडी में पॉजिटिव आया है. एक एक मामले नाभा, शोघी, चक्कर और सेक्ट्रिएट, टिकर, रामनगर, संजौली, बीसीएस, किन्नौर, घुमारवीं से भी पॉजिटिव आए हैं. 2-2 मामले रामपुर, जुन्गा, फागली, रोहडू और 4 मामले चौपाल से दर्ज किए गए हैं. वहीं, अन्य मामले फोलोअप के पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि न्यू शिमला थाना में कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद थाना को दो दिनों के लिए बंद किया गया है. बीसीएस महिला पुलिस थाना दो दिनों तक यहां का कार्यभार भी संभालेंगे.

इसके अलावा किन्नौर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 121 हो चुकी है, जबकि एक्टिव केस 44 हैं. इसके अलावा जिला बिलासपुर में 35, चंबा में 9, हमीरपुर से 6, कांगड़ा 87, कुल्लू 2, मंडी 91, सिरमौर 48 और सोलन जिला में 61 और ऊना में 58 मामले दर्ज किए गए है.

वहीं, इन नए मामलों के आने से प्रदेश में कोरोना मामलों की कुल संख्या 9229 हो चुकी है, जबकि एक्टिव मामले 3194 हैं. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले 5947 है, जबकि कोरोना की चपेट में आकर अब तक 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, 15 लोग प्रदेश से बाहर इलाज के लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 445 नए मामले, कुल आंकड़ा 9000 के पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details