हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली से लौटे अधिकारी ने छिपाई अपनी ट्रैवल हिस्ट्री, पुलिस ने दर्ज की FIR

शिमला में एक अधिकारी रेड जोन से आने के बावजूद संस्थागत क्वांरनटाइन नहीं हुआ. उक्त अधिकारी दिल्ली से शिमला लौटा था और उसने प्रशासन से अपने आने की जानकारी छुपाई.

By

Published : Jun 17, 2020, 8:55 AM IST

Officer returned from Red zone to Shimla hid his travel history
दिल्ली से लौटे अधिकारी ने छिपाई अपनी ट्रैवल हिस्ट्री

शिमला: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले सरकार और प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनते जा रहे हैं. प्रदेश सरकार हिमाचल में इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए भरसक प्रयास कर रही है. प्रशासन ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच के लिए शोघी में बेरियर बनाया है, लेकिन कुछ लोग अपनी जान के साथ-साथ दूसरों की जान को भी खतरे में डाल कर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.

ऐसा ही एक मामला राजधानी शिमला में देखने को मिला है. सरकारी विभाग के एक बड़े अधिकारी ने दिल्ली से लौटने के बाद अपनी पहचान छिपाई. इस बात की जानकारी तब हुई जब उक्त अधिकारी अपने ऑफिस पहुंच गया.

जानकारी के मुताबिक उक्त अधिकारी 12जून को दिल्ली से लौटा था. वहीं, 14 जून को उसके ऑफिस पहुंचते ही वहां मौजूद कर्मचारियों के होश उड़ गए. वहीं, इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया. सूचना मिलते ही सदर पुलिस ने कोविड-19 नियमों के उल्लंघन करने पर दिल्ली से लौटे अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

एएसपी मनमोहन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त अधिकारी को संस्थागत क्वारंटाइन भी भेज दिया है. गौरतलब है कि किसी बड़े पद पर आसीन अधिकारी से इस तरीके की लापरवाही बरतने की घटना चिंता का विषय है. वहीं, यह घटना प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करती है कि आखिर कैसे रेड जोन से प्रदेश में दाखिल होने वाले व्यक्ति के बार में प्रशासन को कोई सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें: जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत, ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details