हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में 247 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 63 मरीज हुए स्वस्थ

By

Published : May 26, 2020, 11:56 PM IST

हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 247 पहुंच चुका है. वहीं, कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 175 हो गए हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के 24 नए मामले सामने आए हैं.

Breaking News

शिमला: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 247 पहुंच गया. प्रदेश में एक्टिव कोरोना मामलों की संख्या 175 पहुंच गई है और पांच कोरोना पॉजिटिव अपनी जान गवां चुके हैं. जबकि 63 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

इस बीच राहत की बात ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के ठीक होने की दर बेहतर है. कोरोना पॉजिटिव में अधिकांश बिना कोरोना के लक्षणों के हैं और उन्हें कोई अन्य शारीरिक बीमारी नहीं है. राज्य में अब तक 38265 लोगों को निगरानी में रखा गया. इनमें से 25422 लोग अभी भी निगरानी में है और 12843 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है. राज्य में अब तक 29379 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है. 63 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं. चार लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं.

प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों से लोगों की वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही है. बाहरी राज्यों से हिमाचल लौट रहे लोगों को पहले संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है. इन लोगों को कोरोना जांच के बाद या तो संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है या रिपोर्ट नेगेटिवि आने पर होम क्वारंटाइन के आदेश दिये जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details