हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NSUI का VC सिकंदर कुमार पर जुबानी हमला, सरकारी नौकरी पर रहते हुए दल विशेष के लिए काम करने का लगाया आरोप

By

Published : Jul 20, 2021, 8:22 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की एनएसयूआई इकाई ने कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार पर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पद पर तैनात रहते हुए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के एससी मोर्चा के अध्यक्ष के तौर पर सेवाएं देने के आरोप लगाए हैं. एनएसयूआई विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष प्रवीण मिन्हास ने कहा कि एक ओर सिकंदर कुमार विश्वविद्यालय से तनख्वाह लेते रहे और दूसरी तरफ भारत जनता पार्टी में अपनी सेवाएं देते रहे.

Vice Chancellor Professor Sikandar, कुलपति प्रोफेसर सिकंदर
फोटो.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार आए दिन आरोपों में घिरते रहते हैं. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की एनएसयूआई इकाई ने कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार पर विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पद पर तैनात रहते हुए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के एससी मोर्चा के अध्यक्ष के तौर पर सेवाएं देने के आरोप लगाए हैं.

एनएसयूआई विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष प्रवीण मिन्हास ने कहा कि एक ओर सिकंदर कुमार विश्वविद्यालय से तनख्वाह लेते रहे और दूसरी तरफ भारत जनता पार्टी में अपनी सेवाएं देते रहे. एनएसयूआई के अध्यक्ष मिन्हास ने कहा कि प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने सेवा शर्तों का भी उल्लंघन किया. सरकारी पद पर रहते हुए वह राजनीतिक दल के लिए काम करते रहे.

इसके अलावा एनएसयूआई (NSUI) ने प्रो.सिकंदर कुमार पर कुलपति के पद पर रहते हुए भी विशेष विचारधारा के लिए काम करने के आरोप लगाए हैं. मिन्हास ने कहा कि कुलपति की नियुक्ति का मामला अभी उच्च न्यायालय में है, लेकिन इस बीच राजभवन की ओर से उन्हें 1 साल का सेवा विस्तार देना सवालिया निशान खड़ा करता है.

वीडियो रिपोर्ट.

एनएसयूआई (NSUI) ने कुलपति सिकंदर कुमार को 1 वर्ष का सेवा विस्तार देने पर भी आपत्ति जताई है. एनएसयूआई ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की भी मांग उठाई है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, आगामी 36 घंटे रहेंगे भारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details