हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छात्रों की मदद के लिए आगे आए NSS स्वयंसेवी, बच्चों को देंगे निशुल्क ट्यूशन

स्कूल बंद होने की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे स्कूली विद्यार्थियों को एनएसएस स्वयंसेवी 'एनएसएस-मेरी पाठशाला' कार्यक्रम के तहत बच्चों को पढ़ाएंगे. एनएसएस स्वयंसेवी यह काम अपने आसपास के मोहल्ले में करेंगे, ताकि छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ मदद मिल सके.

By

Published : May 25, 2021, 12:58 PM IST

shimla
फोटो

शिमलाःएनएसएस ने भी प्रदेश के विभिन्न विद्यार्थियों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. प्रदेश में एनएसएस से जुड़े स्वयंसेवी छात्रों को निशुल्क ट्यूशन देंगे. एनएसएस के स्नातक डिग्री पूरी कर चुके विद्यार्थियों ने स्कूली छात्र-छात्राओं पढ़ाने का जिम्मा उठाया है.

'एनएसएस-मेरी पाठशाला' कार्यक्रम

स्कूल बंद होने की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे स्कूली विद्यार्थियों को एनएसएस स्वयंसेवी 'एनएसएस-मेरी पाठशाला' कार्यक्रम के तहत बच्चों को पढ़ाएंगे. एनएसएस स्वयंसेवी यह काम अपने आसपास के मोहल्ले में करेंगे, ताकि छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ मदद मिल सके. एनएसएस की ओर से राज्य स्तर पर इसके लिए एक समूह का गठन भी किया गया है.

छात्रों को प्रेरित भी करेंगे एनएचएस स्वयंसेवी

एनएसएस के राज्य अधिकारी एचएल शर्मा और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉक्टर बीआर ठाकुर के मार्गदर्शन में यह एनएसए स्वयंसेवी विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे. अभियान के साथ जुड़ने के लिए प्रदेश के विद्यार्थियों को प्रेरित भी किया जाएगा.

इन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं छात्र

छात्र या उनके अभिभावक एनएसएस स्वयंसेवकों को फोन कर अभियान के साथ जुड़ सकते हैं. इसके लिए एनएसएस की ओर से नंबर जारी किए हैं. 8837868540, 9817493827, 9805984896 पर संपर्क कर विद्यार्थी नि:शुल्क ट्यूशन पा सकते हैं.

ये भी पढ़ें:प्रदेश में अब सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे सरकारी राशन डिपो, लोगों ने जताई खुशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details