हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Shimla Blast Update: डॉग स्क्वायड के साथ शिमला पहुंचे NSG कमांडो, माल रोड सील, धमाके के मामले में चल रही जांच

By

Published : Jul 23, 2023, 12:11 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 12:26 PM IST

राजधानी शिमला के मिडिल बाजार में बीते मंगलवार को हिमाचली रसोई रेस्टोरेंट के अंदर हुए धमाके के मामले में रविवार को एनएसजी कमांडो डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.. धमाके से प्रभावित क्षेत्र और पूरे माल रोड को सील कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर... (Shimla Blast Update).

Shimla middle bazar blast case
डॉग स्क्वायड के साथ शिमला पहुंचे NSG कमांडो

शिमला:राजधानी शिमला के मिडिल बाजार में हिमाचली रसोई रेस्टोरेंट में हुए धमाके की जांच के लिए NSG की टीम डॉग स्क्वायड के साथ रविवार सुबह शिमला पहुंची. टीम ने मौके पर जाकर साक्ष्य जुटाए. धमाके की जद में आए क्षेत्र को सील किया गया. एनएसजी की करीब 20 कमांडो मॉल रोड पर तैनात थे, जबकि एक अन्य टीम उस बिल्डिंग में गई जिस में यह धमाका हुआ था. वहां पर जाकर कुछ साक्ष्यों को पैकेट में सील कर टीम जांच के लिए अपने साथ ले गई.

एसआईटी भी कर रही जांच: शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम भी इस मामले की जांच कर रही है. शिमला पुलिस की एसआईटी की प्रारंभिक जांच में गैस रिसाव ब्लास्ट का कारण बताया गया था. पुलिस ने कहा था कि फॉरेंसिक जांच की अंतिम रिपोर्ट आने पर ही पता चलेगा कि धमाके की असली वजह क्या थी. यह धमाका 18 जुलाई को की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर हुआ था. इस घटना में 1 की मौत हुई थी, जबकि 13 लोग घायल हुए थे.

डॉग स्क्वॉयड के साथ शिमला पहुंचे NSG कमांडो

लोगों ने उठाए थे सवाल: मिडिल बाजार में हुए गैस रिसाव अब चर्चा का विषय बन चुका है. लोगों के मन में यह सवाल उठ रहे हैं कि अब गैस रिसाव होता तो इतना बड़ा धमाका कैसे होना था. शिमला में इससे पहले जब सिलेंडर भी फटे हैं तो इतनी आवाज तो उस दौरान भी नहीं आई. बताया जा रहा है कि जो रेस्टोरेंट के अंदर दो सिलेंडर रखे गए थे वह भी सुरक्षित निकले हैं, जबकि धमाका इतना हुआ कि आसपास की 7 से 8 दुकानों को क्षति पहुंची है.

वहीं, सूत्रों के मुताबिक जब हेल्पर ने रेस्टोरेंट का शटर खोला तो उसके एक मिनट बाद धमाका हुआ है. जो इसमें दो हेल्पर घायल हुए हैं. उन्होंने भी यह बताया है कि गैस रिसाव से ही यह धमाका लग रहा है. बाजार में लोगों के बीच इसी मामले को लेकर चर्चा है और अभी भी डर का माहौल है. लोग इस धमाके को नहीं भूल पा रहे हैं. गैस रिसाव से कुछ लोग संतुष्ट नहीं है. हालांकि लोग यह मांग कर रहे हैं कि दोबारा ऐसी घटना ना हो. इसलिए इसको लेकर गंभीरता से जांच करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-Watch: देखिए कैसे हुआ शिमला में धमाका, सीसीटीवी फुटेज आई सामने

Last Updated : Jul 23, 2023, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details