हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुरानी पेंशन की बहाली के लिए NPS कर्मचारी महासंघ ने बनाई रणनीति, 24 अक्तूबर को देंगे धरने

By

Published : Sep 27, 2020, 10:35 PM IST

रविवार को शिमला जिला न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने बैठक कर सरकार पर दवाब बनाने की रणनीति तैयार की. पुरानी पेंशन की बहाली के लिए न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ दो अक्तूबर से आंदोलन छेड़ेगा. वहीं, 24 अक्तूबर को उपायुक्त कार्यालय पर संकेतिक धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

NPS Employees Federation formulated strategy to restore old pension
फोटो.

शिमला:पुरानी पेंशन की बहाली के लिए न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ दो अक्तूबर से आंदोलन छेड़ेगा. रविवार को शिमला जिला न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने बैठक कर सरकार पर दवाब बनाने की रणनीति तैयार की.

जिला में महासंघ दो अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर हर खण्डों में पुरानी पेंशन की बहाली हेतु संकल्प दिवस के रुप में मनाया जाएगा. इसके साथ-साथ 6 अक्तूबर को सभी खण्डों से उप-मण्डलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पुरानी पेंशन की बहाली की मांग को लेकर ज्ञापन दिए जाएंगे.

वीडियो.

वहीं, 24 अक्तूबर को उपायुक्त कार्यालय पर संकेतिक धरना प्रदर्शन किया जाएगा. शिमला जिला न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कुशाल शर्मा ने कहा कि बैठक में तय किया गया है कि पुरानी पेंशन की बहाली के लिए दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर प्रदेश के सभी ब्लॉक में कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए शपथ लेंगे संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

कुशाल शर्मा ने कहा कि छह अक्टूबर को प्रदेश के एडीएम के माध्यम से पुरानी पेंशन बहाली के लिए ज्ञापन सौंपे जाएंगे. इसके पश्चात फिर भी सरकार मांग पर ध्यान नहीं दिया तो 24 अक्टूबर को जिला मुख्यालय में धरने दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि महासंघ द्वारा कई बार सरकार विधायको को ज्ञापन सौंप कर पुरानी पेंशन बहाली की गुहार लगाई गई, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नही दे रही है.

कुशाल शर्मा ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों की पेंशन बंद कर रखी है, जबकि सरकार में बैठे नेता लोग पेंशन ले रहे हैं. संगठन ने ठान लिया है कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करवा करवा कर ही दम लेंगे. संगठन ब्लॉक से राज्यस्तर पर पूरी मजबूती के साथ काम कर रहा है. लगातार कर्मचारी संगठन के साथ जुड़े रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details