हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल के 23 स्कूलों और 8 कॉलेजों को शिक्षा विभाग का नोटिस, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

By

Published : Sep 26, 2019, 10:40 AM IST

हिमाचल प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों में कार्यरत कुक, चौकीदार, स्वीपर सहित अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण में यह लापरवाही को लेकर शिक्षा विभाग ने सूचना को 2 दिन के अंदर निदेशालय भेजने रिमाइंडर जारी किया है. जानकारी ना भेजने के सूची में हिमाचल के 23 स्कूल और 8 कॉलेज शामिल है.

notice for school and colleges by Himachal education board

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को विभागीय लापरवाही के कारण समय पर नियमित नहीं किया जा रहा है. इस लापरवाही की वजह से इनके नियमितीकरण की रिपोर्ट सरकार को भी समय पर नहीं भेजी जा रही है. शिक्षा विभाग ने अब मामले पर संज्ञान लिया है और मामले को लेकर सभी सरकारी शिक्षण संस्थानों को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण से संबंधित जानकारी निदेशालय भेजने का रिमाइंडर एक बार फिर से जारी कर दिया है.

बता दें कि प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों के छात्रवासों में कार्यरत कुक, चौकीदार, स्वीपर सहित अन्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के नियमितीकरण में यह लापरवाही सामने आ रही है. ऐसे में इस मामले पर जिन शिक्षण संस्थानों में जानकारी नहीं भेजने के कारण एक बार फिर से शिक्षा विभाग ने रिमाइंडर जारी किया है. इन संस्थानों को कब से नियुक्ति चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की संस्थान में हुई वेतन कहां से और कितना मिल रहा है यह कर्मचारी नियमित होने के लिए पात्र हैं या नहीं इस सूचना को 2 दिन के अंदर निदेशालय भेजनी होगा.

जिन संस्थानों की ओर से सूचना अभी तक शिक्षा निदेशालय नहीं भेजी गई है उस सूची में 23 स्कूल और 8 कॉलेज शामिल है. शिमला जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूल मतियाना, रोहडू, ज्यूरी, जुब्बल. चंबा जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूल होली, सेचुनारा, छतराड़ी, साच, भरमौर. कांगड़ा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल पपरोला, लाहौल स्पीति के सीनियर सेकेंडरी स्कूल जहलमस, गोंधला, त्रिलोकीनाथ, कोलांग, केलंग, काजा, ताबो ओर रंगरिक, मंडी जिला के सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुंदरनगर, जोगिंदरनगर सिरमौर के स्कूल राजगढ़, नोहराधार, सराहां शामिल हैं. वहीं, कॉलेजों में सरकारी कॉलेज धर्मशाला, देहरी, नूरपुर के साथ ही सरकारी सरकाघाट कॉलेज, बाशा, करसोग, चंबा कॉलेज के साथ ही पांवटा कॉलेज शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details